पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर में चोर दंपति गिरफ्तार:जूतों की दुकान में चोरी करते पकड़े गए; तरीके देख पुलिस की अपील- कहीं भी ऐसी वारदात हुई हो तो संपर्क करें

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर पुलिस ने शातिर चोर दंपति को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के चोरी के तरीके देख पुलिस ने ऐसी वारदात होने को लेकर लोगों से सामने आने की अपील की है।
  • पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का मामला, 21 अक्टूबर को चप्पल-जूतों की दुकान में की थी 1.30 लाख की चोरी
  • शक न हो इसलिए बाइक पर रात में दोनों साथ निकलते, चादर से छिपाकर ले जाते ताला तोड़ने का औजार

छत्तीसगढ़ में रायपुर पुलिस ने शातिर चोर दंपति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी कोविड के चलते ज्यादा पैसों की लालच में मेडिकल स्टोर को ही निशाना बनाते थे, लेकिन इस बार चप्पल-जूतों की दुकान में चोरी के मामले में धरे गए। वहीं आरोपियों के चोरी के तरीके देख पुलिस ने ऐसी वारदात होने को लेकर लोगों से सामने आने की अपील की है। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, लाखेनगर क्षेत्र में 21 अक्टूबर की रात जूते-चप्पलों की दुकान में चोरी हुई थी। चोर दुकान का ताला तोड़कर और शटर ऊंचा कर गल्ले में रखे 1.30 लाख रुपए और एटीएम ले गए थे। जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से कोटा, सरस्वती नगर निवासी छोटे लाल साहू और उसकी पत्नी सुधा साहू को गिरफ्तार कर लिया। दोनों मूल रूप से भाटापारा के रहने वाले हैं।

नवरात्रि और दीपावली का बाजार देख जूतों की दुकान को बनाया निशाना
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह कोविड के दौरान मेडिकल स्टोर को ही निशाना बनाते थे। कोरोना संक्रमण के चलते दुकानों में दवाई और अन्य सामान की बिक्री बढ़ गई थी। ऐसे में इन दुकानों से उन्हें अच्छी रकम मिल जाती। इस पर नवरात्रि और दीपावली की भीड़ देख जूते-चप्पल की दुकान को निशाना बनाया। इस बार पकड़े गए। दोनों अन्य कई वारदातों में भी शामिल रहे हैं।

कटर, शटर ओपनर, प्लास, पेचकस सब बाइक की सीट पर रहता
पुलिस से बचने के लिए दोनों साथ निकलते। आरोपी छोटे लाल ने बताया कि पत्नी के साथ रात को होने पर शक नहीं करता था। आरोपियों के पास से कटर, पेचकस, प्लास, शटर ओपनर और अन्य औजार बरामद हुए हैं। सभी औजार चादर से ढंककर बाइक की सीट पर रखते और फिर खुद बैठते। वहीं पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर इस तरह चोरी का तरीका किसी के यहां इस्तेमाल हुआ तो संपर्क करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें