पाइपलान फोड़ने वाली कंपनी के खिलाफ एक्शन:नगर निगम के अफसरों ने जब्त किए ट्रक और ट्रैक्टर, जुर्माना लगाने के भी निर्देश; एक दिन पहले पाइपलाइन टूटने की वजह से मंत्रियों के घरों में घुसा था पानी

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निगम के अफसरों ने कंपनी का ट्रक जप्त किया। - Dainik Bhaskar
निगम के अफसरों ने कंपनी का ट्रक जप्त किया।

रायपुर के नगर निगम की टीम ने टाटा प्रोजेक्ट केबल कंपनी के खिलाफ अब कार्रवाई शुरू कर दी है। कंपनी के ट्रक, ट्रैक्टर और सारा सामान जब्त कर लिया गया है। ये कार्रवाई निगम के जोन तीन के नगर निवेश विभाग की टीम के अफसरों ने की है। दरअसल, इसी कंपनी के काम की वजह से शंकर नगर इलाके में शुक्रवार की दोपहर पाइप लाइन फूट गई थी। आस-पास स्थित मंत्रियों के बंगलों में भी पानी घुस गया था।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के घर में घुसा पानी।
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के घर में घुसा पानी।

पाइपलाइन के फूटने की वजह से शहर के 9 वार्डों खमतराई टंकी से नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड क्रमांक 15, वीर शिवाजी वार्ड नंबर 16, ठक्कर बापा वार्ड नंबर 17, भनपुरी टंकी से यतियतनलाल वार्ड नंबर 4, बंजारी माता मंदिर वार्ड नंबर 5, शंकर नगर टंकी से गुरुगोविन्द सिंह वार्ड नंबर 29, शंकर नगर वार्ड नंबर 30, कालीमाता वार्ड नंबर 11, पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड नम्बर 35 के क्षेत्र में शुक्रवार की शाम पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी। अब इन इलाकों में पानी सप्लाई शुरू किया जा रहा है। पाइपलाइप की मरम्मत का काम भी जारी है।

बिन बारिश मंत्रियों के बंगलों में भरा पानी:केबल डालने के लिए हो रही खुदाई से पाइप लाइन टूटी; मंत्री रविंद्र चौबे, कवासी लखमा, पूर्व मंत्री बृजमोहन के घर में भरा पानी

कंपनी पर जुर्माना लगाने के निर्देश
निगम के अफसरों ने केबल कंपनी के सामान को तो जब्त किया है अब संस्था पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसे लेकर जल्द ही कंपनी को नोटिस जारी किया जाएगा। शुक्रवार को शंकर नगर इलाके में IG ऑफिस के पास पाइपलाइन टूट गई थी। यहीं टाटा प्रोजेक्टर केबल कंपनी अंडरग्राउंड वायरिंग का काम कर रही थी। खुदाई के दौरान कंपनी की मशिनरी की वजह से पाइपलाइन को नुकसान पहुंचा था। सड़क पर हजारों लीटर पानी बहने लगा। मंत्री रविंद्र चौबे, कवासी लखमा और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बंगलों में पानी घुस गया था।

खबरें और भी हैं...