पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर पुलिस ने पकड़े चोर:एक मकान से 2 लाख रुपए चुराकर UP भाग गए थे बदमाश, खाने-पीने और घूमने में खर्च की रकम

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर यूपी से गिरफ्तार चोरों की है। रायपुर में पुलिस को सीसीटीवी के जरिए इनके हुलिए के बारे में पता चला फिर मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई। - Dainik Bhaskar
तस्वीर यूपी से गिरफ्तार चोरों की है। रायपुर में पुलिस को सीसीटीवी के जरिए इनके हुलिए के बारे में पता चला फिर मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई।
  • रायपुर के कोतवाली थाना इलाके के बैजनाथ पारा में हुई थी चोरी
  • 30 दिसंबर को हुई थी वारदात, तभी ने इनकी तलाश में थी टीम

रायपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली दो चोरों को गिरफ्तार किया है। दिसंबर में इन बदमाशों ने शहर के बैजनाथ पारा में एक मकान में घुसकर 2 लाख 30 हजार रुपए चुरा लिए थे। घटना के बाद आरोपी लगातार अपना पता बदल कर छुप रहे थे। मगर रायपुर पुलिस ने इनके बारे में जानकारी जुटाई और अब इन्हें गिरफ्तार करके यूपी से छत्तीसगढ़ लाया गया है।

घर में ताला लगा देखा तो घुस गए चोर
सिविल लाइंस स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस ने बताया कि कोतवाली थाने में बैजनाथ पारा के रहने वाले अशरफ डाट ने शिकायत की थी। अशरफ के मुताबिक 30 दिसंबर को सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर हो अपने मकान से काम के सिलसिले में बाहर गए। घर कोई नहीं था। जब दोपहर के वक्त उनके भाई लौटे तो गेट का ताला टूटा मिला। अंदर सामान बिखरा हुआ था और बैग में रखी नकद गायब थी। पुलिस मामले की जानकारी दी गई।

एसएसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
शिकायत मिलते ही रायपुर के एसएसपी अजय यादव ने चोरों का पता लगाने के निर्देश दिए। लोकल पुलिस के साथ साइबर सेल की टीम भी इस चोरी के पीछे के असल गुनहगारों का पता लगाने में जुट गई। टीम ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज को देखा और आसपास के निगरानी शुदा बदमाशों से भी पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को एक अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी। दरअसल पुलिस को इन आरोपियों के फोन नंबर मिल गए थे ।

यूपी से आए थे चोरी करने
ट्रेस करने पर पता चला कि आरोपी उत्तर प्रदेश के शामली में हैं। इसके बाद रायपुर से एक टीम उत्तर प्रदेश के शामली में रवाना हुई। आरोपियों शामली से फरार होने की ताक में थे। पुलिस की मौजूदगी को भांपकर भागने की कोशिश की मगर पकड़े गए। पुलिस ने इस चोरी के मामले में नाजिम और शमशाद को पकड़ा है। आरोपियों के पास से 8 हजार रुपए मिले हैं। बाकी की रकम इन्होंने खाने-पीने और घूमने में खर्च कर दी अब इन्हें सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें