फायरिंग के आरोपी का जुलूस नहीं निकाल सकी पुलिस:परिजनों ने किया हंगामा, महिलाएं बोलीं-वो इस इलाके में कुछ नहीं करता; लौट गई पुलिस

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने कुछ कदम चलवाकर दिलीप को गाड़ी में बैठा लिया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने कुछ कदम चलवाकर दिलीप को गाड़ी में बैठा लिया।

रायपुर पुलिस ने 13 नवंबर को IP क्लब में फायरिंग करने वाले दिलीप मिश्रा को गिरफ्तार किया है। इसे लेकर दिलीप मिश्रा के समर्थकों और परिजनों शनिवार की शाम को हंगामा कर दिया। दरअसल पुलिस चंगोराभाटा इलाके में रहने वाले दिलीप का उसी के इलाके में जुलूस निकालने वाली थी। मगर पहले से ही मिश्रा के समर्थन में चंगोराभाटा चौक पर लोग जमा हो गए। माहौल तनावपूर्ण होता देख पुलिस ने दिलीप को कुछ कदम चलवाया और वापस अपने साथ थाने ले गई।

महिलाओं ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया।
महिलाओं ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया।

दूसरी तरफ महिलाओं का गुस्सा मीडिया पर फूटा। एक महिला खुद को दिलीप की बहन बताकर ये कहने लगी कि वो इस इलाके में कुछ नहीं करता। किसी का झगड़ा हो जाए तो मामले को सुलझाता है। इस इलाके में लोग उसे परिवार का सदस्य मानते हैं और पुलिस उसे यूं जुलूस निकालकर उसे बेइज्जत करना चाहती है। ये ठीक नहीं है। हंगामे के आसार को देखकर पुलिस भी भीड़ के करीब दिलीप को जाने न देकर लौटने में ही भलाई समझी। हालांकि थाने से चंगोराभाटा तक पुलिस की गाड़ी का पीछा दिलीप के गुर्गे कर रहे थे। अब उसे सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा।

रायपुर गोलीकांड का VIDEO:IP क्लब में दिलीप मिश्रा ने की थी फायरिंग, 14 दिन बाद पकड़ा गया

दिलीप के पास से बरामद पिस्टल।
दिलीप के पास से बरामद पिस्टल।

फिल्मी अंदाज में हुई गिरफ्तारी
दिलीप यूपी के प्रतापगढ़ अपने किसी रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने गया था। रायपुर पुलिस की एक टीम प्रतापगढ़ पहुंच गई। दिलीप की लोकेशन ट्रैस कर खूफिया ढंग से छापा मारकर दिलीप को पकड़ लिया गया। फौरन यूपी से रायपुर पुलिस की टीम उसे रायपुर लेकर आई। खबर है कि थाने में पुलिस वालों के साथ दिलीप ने काफी बदसलूकी की। रायपुर में कुछ कांग्रेसी नेताओं का करीबी दिलीप पहले भी कई मामलों में आरोपी रह चुका है।

ये है मामला
13 नवंबर को रायपुर के IP क्लब में देर रात लोग डिस्को थेक पर डांस कर रहे थे। यहां दिलीप और उसके साथ शैंकी ठाकुर नाम का युवक भी मौजूद था। दिलीप ने यहां मौजूद लोगों की बीच कमर में फंसी पिस्टल निकाली और डिस्को थेक पर फायर कर दिया। गोली बंदूक को नीचे पॉइंट करके चलाई गई। जहां गोली चली उसके बेहद करीब कुछ युवक खड़े थे। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसी IP क्लब में मारपीट करने के दूसरे मामले में शोएब ढेबर पर भी केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...