स्कूटर पर मटरगश्ती महंगी पड़ी:दो पहिया पर सवार थे 4 दोस्त, पुलिस ने 2500 का जुर्माना किया, पैरेंट्स को बेटों की करतूत भी बताई

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इन युवकों पर हुई कार्रवाई - Dainik Bhaskar
इन युवकों पर हुई कार्रवाई

रायपुर की ट्रैफिक पुलिस इन दिनों लोगों से वॉट्सऐप नंबर पर शिकायतें ले रही हैं। सड़क पर ओवर स्पीडिंग, स्टंट और गलत तरीके से ड्राइविंग के मामलों पर फौरन एक्शन ले रही है। ऐसे ही एक मामले में 4 दोस्तों को सड़क पर मस्ती और तफरी महंगी पड़ गई। एक स्कूटर में ये चारों बैठकर तेलीबांधा की सड़क पर घूम रहे थे। इनकी जानकारी एक कार सवार ने तस्वीर समेत पुलिस को भेज दी।

तब ये चारों युवक चौराहों पर बेशक पुलिसकर्मियों से बचकर निकल गए होंगे। मगर शिकायत के बाद तो पुलिस ही इनके घर पहुंच गई। तेलीबांधा इलाके में रहने वाले इन युवकों को पुलिस ने इनके स्कूटर के नंबर से ढूंढ निकाला। इसके बाद इन पर लापरवाही से ड्राइव करने की वजह से कार्रवाई की गई।

पूरे 2500 रुपए का चालान काटा गया। युवकों ने ट्रैफिक थाने पहुंचकर ये रकम अदा की। इतना ही नहीं पुलिस ने इन युवकों की तस्वीर भी इनके पैरेंट्स को दिखाई और अफसरों ने कहा ऐसा करके ये न सिर्फ खुद को बल्कि सड़क पर चल रहे दूसरे लोगों की जिंदगी के लिए भी खतरा बन रहे हैं। पुलिस ने लोगों से ऐसी लापरवाही दोबारा सड़क पर न करने की अपील की।

आप भी कर सकते हैं शिकायत
यातायात पुलिस के वॉट्सऐप नंबर 9479191234 पर कोई भी व्यक्ति शिकायत कर सकता है। ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों के गाड़ी के नंबर की फोटो या वीडियो के साथ जानकारी भेजी जा सकती है। इस तरह से पुलिस ने पिछले दिनों बहुत सी कार्रवाई की हैं। हाल ही में एक बाइक पर 5 युवकों की सवारी का वीडियो इसी तरह पुलिस को मिला था उन युवकों पर पुलिस ने बाइक जब्त कर 6 हजार रुपए का जुर्माना भी किया था।