सांसों के सौदागर:लोगों की मदद के नाम पर करते थे रेमडेसिविर इंजेक्शन का जुगाड़, फिर मनमानी कीमतों पर बेचते थे; ग्राहक बनकर पुलिस ने पकड़ा

रायपुर7 महीने पहले
तस्वीर गिरफ्तार हुए युवकों की है। इनके राजनीतिक कनेक्शन की भी चर्चा है, इसकी जांच पुलिस कर रही है।

रायपुर की पुलिस ने रविवार की दोपहर 6 युवकों को गिरफ्तार किया है। ये जरूरतमंद लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रहे थे। इन युवकों को शहर के सरस्वती नगर और मौदहापारा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक लंबे समय से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जानकारी मिल रही थी। साइबर सेल की टीम भी इन बदमाशों पर नजर रखे हुए थी। अब तक की जांच में ये बात भी सामने आई है कि इनके साथ एक MR भी काम कर रहा था, जो दवाएं लाकर देता था। फिलहाल वह फरार है।

मदद का ढोंग और काला धंधा
इस गिरोह में शामिल राहुल नाम का युवक खुद को किसी संगठन का बताकर लोगों की मदद करने का दावा करता था। ये जरूरतमंद लोगों से बात करने के बाद जुगाड़ लगाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन हासिल कर लेता था। इसके बाद इंजेक्शन को लोगों की मजबूरी भांप कर मनमानी कीमत पर बेच दिया करता था। साइबर सेल के प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि ये लोग 15 से 30 हजार रुपए में इंजेक्शन बेच रहे थे। इनके पास से 9 इंजेक्शन और 1 लाख 58 हजार रुपए मिले हैं।

पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
साइबर सेल की टीम लगातार इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर नजर रखे हुए है। दो टीमें बनाकर शहर के अलग-अलग इलाकों में खुद पुलिस के लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन के ग्राहक बनकर घूम रहे थे। तभी इनका संपर्क राहुल से हुआ। इसने पुलिस काे इंजेक्शन बेचने की डील 15 हजार रुपए में की। टीम के लोग मरीज के परिजन बनकर इंजेक्शन लेने गए और सांसों के सौदागर धर लिए गए।

  • ये हैं मजबूरी का फायदा उठाने वाले जो पकड़े गए
  • रोहित क्षेत्रपाल, 25 साल, पिता- शिव क्षेत्रपाल, निवासी- समता कालोनी, थाना- आजाद चौक, रायपुर।
  • वैभव साहू, उम्र 25 साल, पिता- पीआर साहू, निवासी- सिंधु स्कूल के पास थाना- मौदहापारा रायपुर।
  • राहुल गोयदानी, उम्र 28 साल, पिता- स्व बीएन गोयदानी, निवासी- नेमीचंद गली नंबर 03, थाना- आजाद चौक रायपुर।
  • आयुष माहेश्वरी, उम्र 25 साल, पिता- संजय माहेश्वरी, निवासी- शक्ति बाजार फौव्वारा चौक, थाना- कोतवाली रायपुर।
  • कमलेश रतलानी, उम्र 32 साल, पिता- हरिराम रतलानी, निवासी- गायत्री नगर अवंति विहार, थाना- खम्हारडीह रायपुर।
  • सुमित कुमार मोटवानी, उम्र 27 साल, पिता- गिरधारी लाल मोटवानी, निवासी- कचहरी चौक सिंधी गली थाना मौदहापारा रायपुर।
खबरें और भी हैं...