एक्शन रायपुर के SP का:2 DSP और 13 थानेदारों को बदला, तीन सिपाहियों के खिलाफ मिली थी वसूली की शिकायत उन्हें किया निलंबित

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक बैठक के दौरान SP प्रशांत। - Dainik Bhaskar
एक बैठक के दौरान SP प्रशांत।

रायपुर के SP प्रशांत अग्रवाल ने शहर के दो DSP और 13 थाने के थानेदारों को बदल दिया है। गुरुवार शाम SP दफ्तर से ट्रांसफर की लिस्ट जारी कर दी गई। इसके अलावा SP के पास डीडी नगर थाने के तीन आरक्षकों द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पहुंची थी, तत्काल प्रभाव से इन तीनों आरक्षकों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

SP दफ्तर से जारी हुई ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक DSP आरके मिश्रा को थाना सिविल लाइन से और नरेंद्र बंछोर को थाना धरसीवा से पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजा गया है। इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश तिवारी अब सिविल लाइन थाने के प्रभारी होंगे, केके बाजपेई को धरसींवा थाने का प्रभारी बनाया गया है। विनीत दुबे गुढ़ियारी थाने के प्रभारी होंगे। अश्वनी राठौर थाना खमतराई, विरेंद्र चंद्रा थाना मंदिर हसौद, गिरीश तिवारी को साइबर सेल का प्रभारी बनाया गया है।

अपनी टीम तैयार कर रहे हैं SP
ट्रांसफर लिस्ट को लेकर कई तरह की चर्चा भी पुलिस महकमे में हो रही है। कहा जा रहा है कि पुराने जिलों में SP रहने के दौरान जिन थानेदारों ने प्रशांत अग्रवाल के साथ काम किया है उन्हें प्रमुख स्थानों में जिम्मेदारी दी गई है। राजनांदगांव में SP रहने के दौरान गिरीश तिवारी ही वहां साइबर सेल के प्रभारी हुआ करते थे। अब एसपी प्रशांत अग्रवाल ने उन्हें ही रायपुर के साइबर सेल के प्रभार दिया है। अब तक यह जिम्मेदारी वीरेंद्र चंद्रा संभाल रहे थे।

तीनों आरक्षकों पर चला कार्रवाई का डंडा
रायपुर के डीडी नगर थाने में पदस्थ आरक्षक अभिलाष नैयर, गुरुदयाल सिंह, कमल कांत कश्यप को निलंबित कर दिया गया है। इन तीनों के खिलाफ डीडी नगर इलाके के रहने वाले विमल निषाद ने शिकायत की थी। एक केस को निपटाने के लिए यह आरक्षक इनसे 50 हजार रुपए मांग रहे थे और रुपए ना देने पर केस में फंसाने की धमकी दे रहे थे। इसी शिकायत पर SP प्रशांत अग्रवाल ने एक्शन लिया।

खबरें और भी हैं...