पदभार ग्रहण / रायपुर एसएसपी यादव ने कहा- पुलिस के प्रति लोगों का बढ़ाया जाएगा भरोसा

Raipur SSP Yadav said- People will be trusted towards the police
X
Raipur SSP Yadav said- People will be trusted towards the police

  • रायपुर के नए एसएसपी अजय यादव ने लिया चार्ज, डीआईजी आरिफ भी पहुंचे एसीबी-ईओडब्ल्यू दफ्तर

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

रायपुर. रायपुर के नए एसएसपी डीआईजी अजय यादव मंगलवार को चार्ज लिया। वे सुबह 10.30  दुर्ग से रायपुर पहुंचे और एसएसपी ऑफिस पहुंच गए। डीआईजी आरिफ शेख ने उन्हें चार्ज देकर ईओडब्ल्यू-एसीबी की पूर्ण जिम्मेदारी संभाल ली हैं। दोनों ने नई जिम्मेदारी संभालने के साथ अपनी प्राथमिकता और फोकस एरिया तय कर लिया है। एसएसपी अजय यादव ने कहा कि राजधानी में काम बड़ी जिम्मेदारी है। यहां वीआईपी ड्यूटी, रोज के लॉ एंड ऑर्डर के साथ बेसिक पुलिसिंग और अपराध नियंत्रण पर काम करना है। उनकी पहली प्राथमिकता जनता को पुलिस के करीब लाना और विश्वसनीयता बढ़ाना है। अपराधियों पर वर्दी का डर और आम लोगों को विश्वास रहे। अगर कोई भी पुलिस वाला आम लोगों से दुर्व्यवहार या बदसलूकी करता है तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे अधिकारी-कर्मचारी पर तुरंत कार्रवाई होगी।लेकिन पुलिस का रौब और खौफ बदमाशों पर कभी कम नहीं होने दिया जाएगा।

पुलिस को मजबूत के साथ विनम्र बनाया जाएगा। राजधानी की एक बड़ी समस्या ट्रैफिक है। पुलिस के पास संसाधन सीमित है। इन्हीं सीमित संसाधन में बेहतर काम किया जाएगा और समस्या को दूर करने की कोशिश की जाएगी। पुराने मामलों को सुलझाने और मजबूत लिखा-पढ़ी से अपराधियों को सजा दिलाने पर जोर दिया जाएगा। 
नए-नए तरह के आपराधिक घटनाओं को रोकने लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक किया जाएगा।
पहली बार कार्रवाई के साथ जागरूकता भी डीआईजी आरिफ शेख ने कहा कि एसीबी-ईओडब्ल्यू सिर्फ कार्रवाई नहीं करेगी, बल्कि अब लोगों को जागरूक भी करेगी। आर्थिक अनियमितता या भ्रष्टाचार करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। जो लोग घूस देकर काम करवाते हैं, ऐसे लोगों को जागरूक किया जाएगा कि उनका काम फ्री में हो सकता है। इसके लिए नया सिस्टम तैयार किया जा रहा है। ताकि आम जनता ज्यादा से ज्यादा अपनी समस्या लेकर उनके पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि सिविल लाइन नए कंट्रोल रूम बिल्डिंग में उनका एक सिटी ऑफिस रहेगा, जहां वे आम लोगों से मुलाकात करेंगे। वे वहां भी बैठेंगे, ताकि जो लोग एसीबी-ईओडब्ल्यू के दफ्तर नहीं आ सकते, वे वहां आकर उनसे मिल सकते हैं। 
डीएसपी महेश्वरी के शोल्डर पर लगा एएसपी का रैंक
डीएसपी अभिषेक महेश्वरी को एआईजी इंटेलिजेंस के साथ एएसपी क्राइम रायपुर की जिम्मेदारी दी गई। इसलिए उनके शोल्डर पर डीआईजी यादव और शेख ने एएसपी का रैंक लगाया। अब वे एएसपी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना