बिन बारिश मंत्रियों के बंगलों में भरा पानी:केबल डालने के लिए हो रही खुदाई से पाइप लाइन टूटी; मंत्री रविंद्र चौबे, कवासी लखमा, पूर्व मंत्री बृजमोहन के घर में भरा पानी

रायपुर2 महीने पहले
मंत्री रविंद्र चौबे के बंगले में घुसा पानी।

रायपुर शहर के VVIP इलाके शंकर नगर में एक पाइप लाइन फूटने से कई मंत्रियों और पूर्व मंत्रियों के बंगले में पानी भर गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि कुछ ही मिनट में हजारों लीटर पानी सड़क पर जमा हो गया। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, आबकारी मंत्री कवासी लखमा और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बंगलें में पानी भर गया। पानी भरने से वहां कीचड़ भी जमा हो गया।

बृजमोहन अग्रवाल के बंगले का हाल।
बृजमोहन अग्रवाल के बंगले का हाल।

आबकारी मंत्री कवासी लखमा के बंगले के पास टूटी इस पाइप लाइन से निकले पानी से शंकर नगर की मुख्य सड़क का एक हिस्सा पानी से भर गया। राहगीरों को भी इस वजह से खासी दिक्कतें हुईं। इस सड़क से दोपहर के वक्त हैवी ट्रैफिक गुजरता है। पानी की वजह से सड़क पर यातायात भी बाधित होता रहा। मंत्रियों के बंगले से लगा इलाका होने की वजह से कुछ देर बाद आई पुलिस ने ट्रैफिक क्लीयर करने का प्रयास किया।

निगम की टीम मरम्मत में जुटी
स्थानीय पार्षद और नगर निगम के जोन अफसरों को पाइप लाइन के फटने की जानकारी दी गई। करीब 1 घंटे बाद आई टीम ने अब पाइप लाइन को दुरुस्त करने का प्रयास शुरू कर दिया है। इस पाइप लाइन की वाटर सप्लाई को बंद किया गया है।

निगम के अफसरों ने बताया कि देर शाम तक पाइप के टूटे हिस्से को बदलने का काम पूरा होगा। तब तक इस इलाके के लोगों को पानी की समस्या से दो चार होना पड़ सकता है। शाम तक वाटर सप्लाई पहले की तरह सुचारु करने का दावा भी किया जा रहा है। शाम के वक्त शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी इलाकों में पानी नहीं पहुंच सकेगा।

टाटा केबल कंपनी ने फोड़ा पाइप
नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक शंकर नगर की तरफ जाने वाली इस मेन पाइप लाइन को टाटा प्रोजेक्ट केबल कम्पनी के खुदाई की वजह से नुकसान पहुंचा। इसी वजह से IG बंगले के पास से इस तरह पानी सड़कों पर आ गया। पाइप लाइन को दुरुस्त करने के अलावा केबल कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई नगर निगम कर सकता है। अंडर ग्राउंड केबल बिछाने के काम में लगी इस कंपनी की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के कई परिवारों को भुगतना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...