रायपुर में नहीं लगेगा लॉकडाउन:स्वास्थ्य मंत्री बोले- लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण कम होने का कोई संबंध नहीं; देश में कड़े लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण बढ़ा था

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायपुर में पिछले 24 घंटे में 1400 से अधिक मरीज मिले, 15 की मौत
  • प्रदेश में अधिक संक्रमण के मामले में सबसे ऊपर रायपुर और दुर्ग

शनिवार को सरकार ने रायपुर को लेकर एक बड़ा फैसला लिया। अफसर और मंत्रियों ने तय किया कि रायपुर में लॉकडाउन नहीं लगेगा। बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यह तय हुआ कि अब शहर की दुकानें शाम 6 बजे तक ही खुली रहेंगी। इसके बाद नाइट कर्फ्यू के नियम का पालन करवाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री बोले- लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण कम होने का कोई संबंध नहीं है। पिछली बार देश में कड़े लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण बढ़ा था।

यह बैठक सिविल लाइंस के सर्किट हाउस में हुई। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कृषि व संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे, महापौर एजाज ढेबर के साथ स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, रायपुर कलेक्टर, एसपी, पुलिस विभाग के अफसर मौजूद रहे। इसमें ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर और कोविड केयर सेंटर का बंदोबस्त करने पर जोर दिया गया।

टीकाकरण पर जोर
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बैठक के बाद कहा कि हमने अफसरों को टीकाकरण का और विस्तार करने को कहा है। टीकाकरण होने के बाद भी शरीर में इम्यूनिटी आने में समय लगता है। अगर टीकाकरण ही देर से होगा तो लोगों के शरीर में इम्यूनिटी आने में देर होगी जो कि ठीक नहीं। हमने अब तक वैक्सीनेशन में अच्छा काम किया है।
रायपुर में कोरोना
छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 4174 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। दिन भर में 33 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि पिछले दिनों हुई 10 मौतों की जानकारी भी शुक्रवार को मिली। इस तरह बीते 24 घंटे में कुल 43 मौतें सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज हुई। अकेले रायपुर शहर में 1405 नए मरीज मिले हैं। यहां 15 कोविड संक्रमितों की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...