पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायपुर में लॉकडाउन बढ़ा:मंत्री रविंद्र चौबे का एलान- 5 मई तक लागू रहेगा प्रतिबंध, किस तरह की रियायतें देनी है ये कलेक्टर तय करेंगे; जारी होगी नई गाइडलाइन

रायपुर5 महीने पहले
मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है दूसरे जिलों में भी लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जाएगा मगर वहां के संक्रमण की स्थिति को देखकर। फाइल फोटो।

रायपुर में लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं इसे लेकर अब स्थिति साफ हो चुकी है। सरकार की तरफ से मंत्री रविंद्र चौबे ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रायपुर में हम 5 मई तक लॉकडाउन को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। शनिवार को कलेक्टर इसे लेकर एक गाइडलाइन जारी करेंगे। इस बढ़े हुए लॉकडाउन में कुछ रियायतें होंगी। किराना दुकान, बाजारों के खुलने के समय को लेकर कलेक्टर गाइड लाइन कुछ ही देर में जारी करेंगे। रविंद्र चौबे ने आगे कहा कि बस्तर, सरगुजा और दूसरे जिलों में संक्रमण के हिसाब से कलेक्टर लॉकडाउन को लेकर फैसला करेंगे।

रायपुर में लॉकडाउन
9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने शहर में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया था। 19 अप्रैल से इसे 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। साथ में कहा गया कि सुबह 6 से 2 बजे तक सब्जी और किराना सामाल ठेलों पर बिकेंगे या होम डिलीवरी होगी। रायपुर के कुछ व्यापारिक संगठन के नेताओं ने बताया कि शनिवार को कलेक्टर से चर्चा के बाद एक नई गाइडलाइन आएगी। इसमें कुछ शर्तों के साथ दुकानों को खोलने के निर्देश होंगे।

छत्तीसगढ़ और रायपुर में कोरोना
छत्तीसगढ़ में शुक्रवार की रात जारी सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों में एक नंबर डराता है। एक दिन में 219 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है। एक साथ इतनी तादाद में मौत पहली बार है। सबसे अधिक 57 मौत रायपुर और बिलासपुर में 40 लोगों की जान गई। शुक्रवार की रात तक 17 हजार 397 नए कोरोना संक्रमित मिले। रायपुर शहर में पिछले 24 घंटे में 3215 नए मरीज मिले हैं। अकेले रायपुर शहर में एक्टिव केस की संख्या 17 हजार के पार है।

खबरें और भी हैं...