राजधानी में शराबी की गुंडागर्दी:बदमाश ने शादीशुदा महिला को घर में घुसकर डंडे से पीटा, पीने के लिए राहगीरों से मांगे पैसे उनके साथ भी की मारपीट

रायपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राहगीरों के साथ भी बदमाश ने बदसलूकी की। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
राहगीरों के साथ भी बदमाश ने बदसलूकी की। फाइल फोटो।

रायपुर शहर में कुछ लोग एक शराबी की गुंडागर्दी का शिकार हो गए। बोतल खरीदने के पैसे नहीं थे तो इसने एक शादीशुदा महिला के साथ उसके घर में घुसकर बदसलूकी की। महिला के पति के सामने ही उसे डंडों से पीटा। रास्ते से गुजर रहे राहगीरों को रोककर शराब पीने के लिए रुपए मांगे। मना करने पर उनके साथ भी मारपीट की। दोनों ही घटनाओं की शिकायत गुढ़ियारी थाने में की गई है। इन वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश आकाश को अब पुलिस ढूंढ रही है। आकाश पहले भी गुढ़ियारी इलाके में लोगों पर रौब जमाता रहा है। इसकी दादागिरी से इलाके के लोग परेशान हैं। इस फरार बदमाश को तलाशने पुलिस ने अपने सूत्रों से पूछताछ शुरू कर दी है।

महिला को पकड़कर मारा थप्पड़
घर पर कपड़ों का बिजनेस करने वाली अंबिका सोनी ने पुलिस को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। उसने बताया कि बुधवार रात करीब 8 बजकर 30 मिनट पर मैं अपने परिवार के साथ घर पर थी, बाहर का दरवाजा बंद था, उसी समय मोहल्ले का आकाश नाम का युवक आ गया। वो हमें गालियां दे रहा था। उसके हाथ में डंडा था। उसने हमारे घर के गेट को जोर से लात मारी इससे दरवाजा खुल गया। आकाश जबरदस्ती हमारे घर के अंदर आ गया। मैं उसे रोकने गई तो मुझे जान से मारने की धमकी देकर थप्पड़ मारा। वो डंडे से मुझे पीटने लगा। मेरे दोनों हाथ की कलाइयों पर चोट आई है। मेरे पति बीच-बचाव करने आए तो आकाश ने उनके माथे पर डंडा दे मारा। मेरे दो देवर भी उसे घर से खदेड़ने के लिए आए। ये देखकर आकाश भाग गया। अंबिका ने आकाश के खिलाफ कार्रवाई करने और पुलिस से परिवार की सुरक्षा की मांग की है।

राहगीरों से वसूली की कोशिश और मारपीट
आकाश ने इसके बाद कुछ राहगीरों से भी मारपीट की। राहुल नाम के युवक ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। राहुल ने बताया कि वो पहाड़ी पारा की चश्मा दुकान में काम करता है। बुधवार की रात 9 बजे के आस-पास अपने चाचा लक्ष्मण पवार के साथ बाइक से हिरापुर जा रहा था। भारत माता चौक के पास आकाश ने मेरा रास्ता रोक लिया। वो मुझसे शराब पीने के लिए 200 रूपये मांगने लगा। वो बोला कि पैसे दो और मुझे अपनी बाइक से घर छोड़कर आओ। मैंने ऐसा करने से मना कर दिया। इससे गुस्साए बदमाश ने मुझे गालियां देते हुए पीट दिया। उसके हाथ में पहने हुए कड़े से मेरे माथे पर चोट आई और खून बहने लगा। मैंने लोगों को मदद के लिए बुलाया तो आकाश भाग गया। इन दोनों केस में पुलिस को अब आकाश की तलाश है।

सिगरेट मांगी नहीं मिली तो की तोड़फोड़
नशे की लत को पूरा करने के चक्कर में एक ऐसी ही वारदात बुधवार देर रात हुई। खमतराई इलाके में हुई इस घटना में पुलिस ने अली, राहुल और इसके कुछ साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। घटना खमतराई थाना इलाके के व्यास तालाब के पास हुई है। रात के वक्त यहां के जंगीलाल ढाबा पर ट्रक ड्राइवर खाना खा रहे थे। स्थानीय लोग भी थे। ढाबे में चंद्रेश्वर प्रसाद पटेल सभी लोगों के ऑर्डर ले रहा था और खाने-पीने की चीजें दे रहा था। तभी यहां इलाके का बदमाश अली अपने दोस्तों के साथ पहुंचा। उसने चंद्रेश्वर से कहा कि हमें सिगरेट दो..। चंद्रेश्वर ने कहा कि उसके पास सिगरेट नहीं है। इससे गुस्से में आकर अली ने चंद्रेश्वर को लात घूसों से पीटना शुरू कर दिया। उसके ढाबे के बर्तन वगैरह बाहर फेंक दिए और तोड़फोड़ शुरू कर दी। चंद्रेश्वर ने ये देखकर पुलिस को फोन लगाया तो सभी युवक भाग निकले। अब खमतराई इलाके की पुलिस इन्हें ढूंढ रही है।

खबरें और भी हैं...