सुरक्षा पर सवाल:सचिन ने जहां लगाए चौके-छक्के उसी इलाके में पिस्टल लेकर घूम रहा था शख्स, फिल्मी अंदाज में घेरकर पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायुपर के राखी थाने की है। हैदर अली से पुुलिस अवैध हथियार के धंधे के संबंध में पूछताछ कर रही है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायुपर के राखी थाने की है। हैदर अली से पुुलिस अवैध हथियार के धंधे के संबंध में पूछताछ कर रही है।
  • नवा रायपुर के राखी थाने की पुलिस ने की कार्रवाई
  • मुखबीर से पुलिस को मिला था गन लेकर घूमते आदमी का इनपुट

छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर से लगे नवा रायपुर इलाके में रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस इलाके में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम करने के दावे पुलिस कर रही है । मगर इसी इलाके में एक शख्स अवैध हथियार लेकर घूमता मिला है। 5 मार्च को जब सचिन तेंदुलकर नवा रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में चौके-छक्के लगा रहे थे, उसी वक्त एक शख्स इस इलाके में अवैध पिस्टल लेकर घूम रहा था । पुलिस को मुखबिर से इसका इनपुट मिला और कुछ देर बाद पुलिस की टीम ने इसे घेरकर गिरफ्तार कर लिया।

तस्वीर में दिख रही पिस्टल ही हैदर के पास से मिली है।
तस्वीर में दिख रही पिस्टल ही हैदर के पास से मिली है।

यह है पूरा मामला
अपनी कमर में बंदूक फंसा कर घूमने वाले शख्स को राखी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है । इसका नाम हैदर अली बताया जा रहा है। हैदर, नूरानी चौक का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक हैदर इससे पहले भी नया रायपुर में अवैध हथियार के ग्राहक की तलाश में आ चुका था। ये बातें भी सामने आ रही हैं कि वो पहले कुछ लोगों को इसी इलाके में पिस्टल और कट्‌टे बेच चुका है। गरियाबंद की पुलिस भी इसे हथियारों के मामले में पकड़ने की फिराक में जुटी थी, लेकिन गरियाबंद की पुलिस को कामयाबी नहीं मिल पाई थी।

रायपुर शहर में हैदर पुरानी गाड़ियों की खरीदी बिक्री का भी काम करता है। थाने में टीम को मुखबिर के जरिए जानकारी मिली कि हैदर अपनी डस्टर कार में हथियार लेकर नवा रायपुर के सेक्टर 29 की तरफ बढ़ा है। रास्ते में मौजूद पेट्रोलिंग टीम को थाने ने अलर्ट किया और पीछा करते हुए टीम हैदर की कार के सामने पहुंच गई। इससे हड़बड़ाए हैदर ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस की टीम ने फिल्मी अंदाज में इसे पकड़ लिया । हैदर हथियार कहां से ला रहा था, इस बात की पूछताछ भी अब की जा रही है। फिलहाल इसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।