• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Raman Singh's Effigy Burnt: NSUI Demonstrated In Every District Of Chhattisgarh, Former Chief Minister Accused Of Insulting Bharat Mata

रमन सिंह का पुतला फुंका:NSUI ने छत्तीसगढ़ के हर जिले में किया प्रदर्शन, पूर्व मुख्यमंत्री पर भारत माता के अपमान का आरोप

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर के डॉ. भीमराव आम्बेडकर चौक पर डॉ. रमन सिंह का पुतला जलाते NSUI कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
रायपुर के डॉ. भीमराव आम्बेडकर चौक पर डॉ. रमन सिंह का पुतला जलाते NSUI कार्यकर्ता।

कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने सोमवार शाम प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री पर भारत माता के अपमान का आरोप लगाया। उनका कहना था, डॉ. रमन सिंह ने इसके लिए माफी नहीं मांगी तो आगे बड़े प्रदर्शन होंगे।

NSUI के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय की अगुवाई में प्रदर्शनकारी शाम को रायपुर के डॉ. भीमराव आम्बेडकर चौक पर इकट्‌ठा हुए। यहां प्रदर्शनकारियों ने डॉ. आम्बेडकर की प्रतिमा के पास बैठकर नारेबाजी की। बाद में चौराहे पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का पुतला फूंका। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने कहा, "पिछले दिनों राजनांदगांव के टेडेसरा में हुए कार्यक्रम के दौरान भारत माता को जमीन पर रख कर अपमानित किया गया। इस घटना से भारतीय जनता पार्टी के लोग जो अपने आप को राष्ट्रभक्त कहते हैं उनके राष्ट्रवाद की असलियत सामने आ गई है। हमने डॉ. रमन सिंह को चेतावनी दी थी कि वे देश से इसके लिए माफी मांगे। उन्होंने अथवा भाजपा ने ऐसा नहीं किया। आज हमने पूरे प्रदेश में डॉ. रमन सिंह का पुतला दहन किया है। यदि वह अब भी माफी नहीं मांगेंगे आने वाले समय में भी हम उग्र आंदोलन करते रहेंगे।' इस प्रदर्शन में उपाध्यक्ष अमित शर्मा, राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा, प्रदेश महासचिव हेमंत पाल, जिलाध्यक्ष शांतनु झा, तुषार गुहा पूर्व जिला महासचिव प्रशांत गोस्वामी, निखिल बंजारी आदि शामिल हुए थे।

NSUI के प्रदर्शनकारी डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा के नीचे बैठकर नारेबाजी करते रहे।
NSUI के प्रदर्शनकारी डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा के नीचे बैठकर नारेबाजी करते रहे।

डॉ. रमन सिंह की एक तस्वीर से शुरू हुआ विवाद

भारत माता की जिस तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हुआ है, वह खुद डॉ. रमन सिंह ने ही सोशल मीडिया पर डाली थी। यह राजनांदगांव के टेड़ेसरा में हुए भाजपा के एक आयोजन की फोटो थी। इसमें डॉ. रमन सिंह भाषण देते दिख रहे हैं। उनकी बाई ओर एक फोटो फ्रेम भी है जिसके केंद्र में भारत माता की तस्वीर बनी है। भाजपा के पितृ पुरुषों दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर भी है। यह फोटो फ्रेम जमीन पर आड़ा रखा हुआ है।