पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाकी पर दाग:जिस थाने में पदस्थ है आरक्षक, उसी थाने में उसके खिलाफ प्रेमिका ने दर्ज करवाया दुष्कर्म का केस

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के पुरानी बस्ती थाने की है।  कॉन्स्टेबल यहीं पदस्थ है। थाने की टीम इस मामले में छानबीन कर रही है। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के पुरानी बस्ती थाने की है। कॉन्स्टेबल यहीं पदस्थ है। थाने की टीम इस मामले में छानबीन कर रही है। फाइल फोटो।
  • रायपुर के पुरानी बस्ती थाने का मामला
  • कॉन्स्टेबल की प्रेमिका ने लगाए गंभीर आरोप

रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में एक पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया है। खास बात यह है कि वह पुलिस कॉन्स्टेबल पुरानी बस्ती थाने में ही पदस्थ है। शिकायत करने वाली इसी कॉन्स्टेबल की प्रेमिका है। लड़की का आरोप है कि युवक ने उसे धोखा दिया, जब बात शादी की आई तो वह मुकर गया। फिलहाल इस मामले में छानबीन की जा रही है।

यह है पूरा मामला

पुरानी बस्ती थाने में पदस्थ कॉन्स्टेबल का करीब 2 साल पहले रायपुर की रहने वाली एक लड़की से संपर्क हुआ। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई । आपसी सहमति से दोनों ने शारीरिक संबंध भी बनाए। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों एक ही जाति के थे। दोनों शादी करने को भी राजी थे। मगर इस बीच कुछ हालात ऐसे बने कि युवक और युवती के बीच विवाद होने लगे। लड़के ने शादी से इंकार कर दिया।

इस बात से नाराज होकर युवती उस पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। दूसरी तरफ पुलिस कांस्टेबल के घर वाले भी उसकी शादी की तैयारियों में जुट गए। प्रेमी को हाथ से निकलता देख युवती बौखला गई और अब थाने पहुंचकर उसके खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करा दी है।

दबाव में है पुलिस
करीब पिछले करीब 6 महीनों से छत्तीसगढ़ की पुलिस महिला संबंधी अपराधों में गजब की सक्रियता दिखा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने पुलिस को सख्त हिदायत दे रखी है कि महिला संबंधी मामलों में न सिर्फ केस जल्दी दर्ज हो बल्कि आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो डीजीपी भी खुद इस तरह के केसेस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं ।पुरानी बस्ती थाने में पदस्थ कांस्टेबल के खिलाफ इस मामले में गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें