पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फुली वैक्सीनेटेड शापिंग कांप्लेक्स:रविभवन शहर का पहला कांप्लेक्स जहां हर कारोबारी-स्टाफ को टीका

रायपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महापौर भी पहुंचे, बांटे प्रमाण पत्र - Dainik Bhaskar
महापौर भी पहुंचे, बांटे प्रमाण पत्र
  • 325 दुकानें, 70 कार्यालय और तीन बैंकों वाले इस कांप्लेक्स में 1800 स्टाफ, सभी जगह फुल वैक्सीनेशन का स्टिकर

रवि भवन राजधानी का पहला शापिंग कांप्लेक्स हो गया, जहां दुकानदार, उनके स्टाफ, 70 दफ्तरों तथा तीन बैंकों के अफसर-कर्मचारियों को मिलाकर सभी 1800 लोगों को टीका लग गया है। यहां हर दुकान, दफ्तर या बैंक में 100 प्रतिशत वैक्सिनेशन का स्टिकर भी चस्पां हो गया। वहां सबको मिलाकर केवल 1 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जिन्हें इसलिए टीका नहीं लगा क्योंकि कोविड पाजिटिव होने के बाद उनके तीन महीने पूरे नहीं हुए हैं। इस उपलब्धि के बाद मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर ने वहां के दुकानदारों और संस्थानों को प्रमाणपत्र बांटे। यही नहीं, मेयर ने यह भी कहा कि जिस सिस्टम से सबसे बड़े कांप्लेक्स में टीकाकरण हुआ, अब शहर के हर कांप्लेक्स और बाजार में वही रणनीति लागू होगी।

रवि भवन में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा मोबाइल बाजार है। यहां रायपुर के अलावा राज्य के सभी जिलों में मोबाइल और उसके एसेसरीज की सप्लाई की जाती है। इस बाजार में 325 से ज्यादा दुकानें हैं। 70 से ज्यादा कार्यालय और करीब तीन बैंक हैं। इन सभी संस्थानों में 1800 से ज्यादा संचालक और स्टाफ हर दिन आते-जाते हैं। इन सभी को टीका लग गया है। दरअसल इस कांप्लेक्स को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड करने के लिए छत्तीसगढ़ चैंबर की ओर से शिविर लगाया गया था।

यह कैंप लगातार 25 दिनों तक चला था। कैंप केवल उसी दिन बंद रहा, जब स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन नहीं दी गई। इस कैंप में रोजाना औसतन 200 लोगों को टीके लगवाए गए। रवि भवन में पर्याप्त जगह होने की वजह से इसी कैंप में मालवीय रोड, बंजारी चौक, रहमानिया चौक, जयराम कांप्लेक्स और एमजी रोड के कारोबारियों ने भी टीके लगवाए। रवि भवन व्यापारी संघ के अध्यक्ष जय नवानी ने बताया कि उन्होंने सभी एक-एक दुकान की सूची तैयार कर इसे चेक किया कि सभी कारोबारियों और उनके स्टाफ को टीके लगे हैं या नहीं। इसके बाद निजी ऑफिस और बैंकों में भी जाकर टीके लगाने की अपील की। इसके बाद ही पता चला कि रवि भवन में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो गया है।

महापौर भी पहुंचे, बांटे प्रमाण पत्र
रवि भवन के कारोबारियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण के बाद मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर भी वहां पहुंचे। उन्होंने सभी कारोबारियों को टीके लगाने का प्रमाण पत्र भी बांटा। इसके बाद महापौर ने ही दुकानों में स्टिकर लगाया, जिसमें लिखा है - यहां 100 प्रतिशत लोग वैक्सीनेटेड। चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि चैंबर की ओर से राजधानी के सभी बाजारों में हर कारोबारी और उनके स्टाफ को कोरोना टीका लगे, इसके लिए बड़ा अभियान चलाया जा रहा है।

लगभग सभी बाजारों में कारोबारियों को टीके लगाने के लिए लगातार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। रवि भवन के साथ ही अब पंडरी, गोलबाजार, मालवीय रोड समेत सभी कमर्शियल कांप्लेक्सों में यह अभियान जारी रखा जाएगा। इस अवसर पर कैट के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र दोशी, राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, कन्हैया गुप्ता, पृथ्वीपाल सिंह छाबड़ा, हीरा माखीजा, मनोज जैन, भरत जैन, पुरुषोत्तम देवांगन, राकेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...