193 पद के लिए 3500 आवेदन:रायपुर में भीड़ को फॉर्म नहीं मिला, फोटोकॉपी 10 रुपए में बिकी; अब सिर्फ स्पेशलिस्ट डॉक्टर की भर्ती

रायपुर8 महीने पहले

रायपुर के स्वास्थ्य विभाग में 202 पदों पर भर्ती होनी है। पहले ही दिन 193 पदों के लिए 3 हजार 500 से अधिक आवेदन आ गए। मंगलवार को दिन भर लगभग 5 हजार युवक-युवतियां मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का दफ्तर घेरे खड़े रहे। 1 हजार से ज्यादा कैंडिडेट भीड़ और धक्का- मुक्की से परेशान होकर घर लौट गए। बेरोजगारों की उमड़ी इस भीड़ में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ।

नौकरी अस्थाई है सिर्फ 6 महीने की मगर इस तरह की भीड़ दिखी।
नौकरी अस्थाई है सिर्फ 6 महीने की मगर इस तरह की भीड़ दिखी।

स्थिति ऐसी बनी कि यहां वार्ड बॉय और मेडिकल स्टाफ की नौकरी की आस में आए कुछ लड़कों ने फॉर्म बेचने का झटपट धंधा शुरू कर दिया। काउंटर पर मौजूद भीड़ में पीछे खड़े बेरोजगारों ने फॉर्म हासिल करने की आस छोड़ दी थी। इस बीच पहले ही फॉर्म हासिल कर चुके कुछ लड़कों ने फोटो कॉपी करवाकर 10-10 रुपए में पीछे खड़ी भीड़ को फॉर्म बेचना शुरू कर दिया। फॉर्म बेच रहे एक युवक ने बताया कि इतनी भीड़ में मुझे मेरे सलेक्शन की उम्मीद नहीं है इसलिए फोटो कॉपी बेच रहा हूं आज का खर्च निकल गया है।

अब इन पदों पर भर्ती।
अब इन पदों पर भर्ती।

अब सिर्फ स्पेशलिस्ट डॉ के 9 पद भरे जाएंगे
193 पद के लिए आए 3 हजार से अधिक आवेदन के बाद अब बाकि पदों पर भर्ती रोक दी गई है। इसमें डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, हाउस-कीपिंग सुपरवाइजर, ऑक्सीजन टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, टेलीफोन ऑपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड जैसे पद शामिल है। अब सिर्फ स्पेशलिस्ट- एमडी एनेस्थीसिया/एमडी मेडिसिन/पल्मोनोलॉजिस्ट के 9 पद के लिए आवेदन लिया जाएगा। घड़ी चौक स्थित मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में सुबह 11 से 1 बजे के बीच इस पद के आवेदन लिए जाएंगे। इसमें वेतन 2 लाख रुपए है।

26 जनवरी के बाद इंटरव्यू की तारीख का एलान
पहले ही दिन जरूरत से ज्यादा आवेदन आने की वजह से बाकी पदों पर आवेदन अब स्वास्थ्य विभाग नहीं लेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मीरा बघेल ने मीडिया को बताया है कि अब तक जो आवेदन मिले हैं उनके लिए इंटरव्यू की अलग व्यवस्था की जाएगी। सभी आवेदकों को इंटरव्यू के बारे में अलग से सूचना देंगे। 26 जनवरी के बाद तारीखों का एलान किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...