• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Recruitment Started In Bastar Fighters: Documents Will Be Checked From May 9 At All District Headquarters Of Bastar, 2100 Posts Are To Be Recruited

बस्तर फाइटर्स में भर्ती शुरू:संभाग के सभी जिला मुख्यालयों पर 9 मई से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन; 2100 पदों पर होनी है भर्ती

रायपुर16 दिन पहले
बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए पुलिस स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण भी दे रही थी।

राज्य पुलिस की स्थानीय यूनिट बस्तर फाइटर्स में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए दस्तावेजों की जांच 9 मई से शुरू होगी। इसके लिए आवेदकों को बस्तर संभाग के जिला मुख्यालयों पर बुलाया गया है।

अधिकारियों ने बताया, आवेदकों को इसके बारे में व्यक्तिगत रूप से सूचित कर दिया गया है। उन्हें दस्तावेजों की जांच के लिए रोल नंबर के मुताबिक बुलाया गया है। दस्तावेजों की जांच के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। बस्तर फाइटर्स के 2100 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया इस साल फरवरी-मार्च महीने में शुरू हुई। इसके लिए बस्तर के स्थानीय युवाओं से आवेदन मंगाए गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए 53 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है। आवेदकों में 15 हजार से अधिक महिलाएं शामिल हैं। अब उनमें से दस्तावेजों की जांच में योग्य पाए गए लोगों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

एसआई भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र भी 14 मई से

छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई, सूबेदार, प्लाटून कमांडर के 975 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। राज्य सरकार ने बताया है कि इसकी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 14 मई से जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र राज्य पुलिस की वेबसाइट https://cgpolice.gov.in/ से डाउनलोड किए जा सकेंगे। इस परीक्षा के लिए प्रदेश भर से एक लाख 48 हजार आवेदन आए हैं।