पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट:रायपुर के स्टेडियम में चौके-छक्के लगाएंगे सचिन समेत पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर, जल्द शुरू होगी टिकटों की बिक्री

रायपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो रायपुर की है। दर्शकों के लिए सीट्स की मरम्मत की गई है। लंबे वक्त बाद यहां खेल आयोजन किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
फोटो रायपुर की है। दर्शकों के लिए सीट्स की मरम्मत की गई है। लंबे वक्त बाद यहां खेल आयोजन किया जा रहा है।
  • पहली बार छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर के टूर्नामेंट का आयोजन, कलेक्टर, एसपी और आईजी पहुंचे मैदान की व्यवस्था देखनें
  • टिकटें ऑनलाइन और ऑफलाइन मिलेंगी, 24 फरवरी से खिलाड़ियों का आना शुरू हो जाएगा

रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में सचिन की बैटिंग देखने का मौका लोगों को मिलेगा। 2 मार्च से शुरू हो रहे रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में आम लोगों को एंट्री मिलेगी। आईपीएल में दर्शकों की एंट्री बैन थी। लोगों को इस बात का इंतजार था कि क्या रायपुर में हो रहे इंटरनेशनल टूर्नामेंट में लोगों को मैदान पर आने का मिलेगा या नहीं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट की आयोजक संस्था क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप के अफसरों ने कहा है कि लोगों को एंट्री मिलेगी। बॉक्स, प्लेटिनम, गोल्ड और सिल्वर कैटेगरी में टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचे जाएंगे। इनकी कीमतों अब तक तय नहीं हैं।

आयोजक कंपनी से अफसरों से व्यवस्था को लेकर बात की।
आयोजक कंपनी से अफसरों से व्यवस्था को लेकर बात की।

अफसर भी पहुंचे
रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारती दासन, परिवहन आयुक्त कमलप्रीत सिंह, आईजी दीपांशु काबरा, आईजी इंटेलिजेंस डॉ. आनंद छाबड़ा, एसएसपी अजय यादव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह, खेल विभाग की संचालक खेल श्वेता सिन्हा जैसे अफसर गुरुवार को क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे।

अफसरों ने यहां स्टेडियम में किए जा रहे सुधार तथा व्यवस्था संबंधित कार्यों का जायजा लेकर, काम जल्द पूरा करने को कहा। अधिकारियों ने खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम, वीआईपी लांज, मीडिया कक्ष और दर्शकों के एंट्री एवं एग्जिट होने उनके सीटिंग अरेंजमेंट, प्रवेश व्यवस्था, पार्किंग सहित कई विषयों पर चर्चा की। उन्होंने खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था, यातायात की व्यवस्था, साफ-सफाई, फूड जोन, आपातकालीन चिकित्सा, फायर ब्रिगेड, पार्किंग अरेंजमेंट पर बात-चीत की।

24 फरवरी से आएंगे खिलाड़ी
प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारियों ने बताया कि टूर्नामेंट 2 मार्च की शाम शुरू हो जाएगी। 24-25 फरवरी से खिलाड़ियों का आना शुरू हो जायेगा। खिलाड़ियों एवं अंपायर के लिए नवा रायपुर के मेफेयर होटल एवं लेक रिसॉर्ट में ठहरने की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने मेफेयर होटल एवं लेक रिसॉर्ट को अन्य बाहरी व्यक्तियों के लिए 22 फरवरी से 22 मार्च तक के लिए ’बायो बबल जोन’ घोषित किया है। यहां नागरिकों का आना -जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

रायपुर के इस स्टेडियम में इससे पहले धोनी की टीम आईपीएल का मैच खेल चुकी है।
रायपुर के इस स्टेडियम में इससे पहले धोनी की टीम आईपीएल का मैच खेल चुकी है।

ये हैं टीमें और सितारे जो आएंगे रायपुर
इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगे। 2 से 21 मार्च तक होने वाले टूर्नामेंट में भारत, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा लेंगी। इन सभी देशों के लैजेंड्स खिलाड़ी अपनी टीम का हिस्सा होंगे। आयोजकों ने बताया कि देश में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रियता वाला खेल है और यहां क्रिकेटरों को रोल मॉडल के तौर पर देखा जाता है और ऐसे में इस लीग का मतलब सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें