पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:दुकानों में चोरी, फुटेज से फंसे पति-पत्नी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिकल और दवा दुकानों के शटर का ताला तोड़कर लगाते थे सेंध

मेडिकल और जूते की दुकानों के शटर का ताला तोड़कर चोरी करने वाले पति-पत्नी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पकड़े गए। आरोपी दंपत्ति से चोरी के जेवर बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन सवा लाख कैश बरामद नहीं हुआ। पूछताछ में उन्होंने 3 दुकानों में चोरी करना स्वीकार किया है। पुलिस ने बताया कि छोटेलाल साहू(40)मूलत: भाठापारा का रहने वाला है। रायपुर में उसने काेटा में किराए का मकान लिया है। यहां रहकर वह प्राइवेट गाड़ी चलाता है। काेराेना में उसका काम छूट गया। इससे उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। तब उसने चोरी की प्लानिंग की। किसी को शक न हो, इसलिए रात में वह अपनी पत्नी को लेकर निकलता था। उन्होंने सबसे पहले मेडिकल दुकानों में चोरी की। दो मेडिकल दुकानों में चोरी करने के बाद उन्हें जब ज्यादा पैसे नहीं मिले तब 21 अक्टूबर को उन्होंने लाखेनगर की एक जूता-चप्पल दुकान में चोरी की। रात 1 बजे छोटे लाल पत्नी को बाइक में बिठाकर लाखेनगर पहुंचा। उसने जूता दुकान के बाहर बाइक खड़ी की। अपनी पत्नी को दुकान के सामने सुला दिया। खुद ताला तोड़कर दुकान के भीतर गया। वहां से 1.30 लाख कैश और जेवर उसके हाथ आए। दूसरे दिन दुकान के मालिक माधव डागा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच के दौरान पुलिस को आरोपियों का कुछ जगह पर फुटेज मिला। फुटेज के आधार पर पुलिस छोटेलाल तक पहुंच गई। पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने दो मेडिकल और एक जूता दुकान में चोरी करना कबूल किया।

आरोपियों ने चोरी के सवा लाख कैश खर्च कर दिए। उनके पास से कुछ जेवर मिले हैं। आरोपियों ने बताया कि उनके निशाने में मेडिकल स्टोर होता था, क्‍योंकि कोरोना में मेडिकल स्टोर वाले ही सबसे ज्यादा कमा रहे हैं। उन्होंने सिर्फ एक ही जूता दुकान में चोरी की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें