पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों का कॉन्फिडेंस:लॉकडाउन में बंद पड़े रायपुर के तहसील कार्यालय में चोरी, कंप्यूटर, स्कैनर ले गए बदमाश, 50 मीटर की दूरी पर हमेशा रहती है पुलिस

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर तहसील दफ्तर की है। इसी दरवाजे को तोड़कर चोर अंदर गए और सारी चीजें साथ ले गए। - Dainik Bhaskar
तस्वीर तहसील दफ्तर की है। इसी दरवाजे को तोड़कर चोर अंदर गए और सारी चीजें साथ ले गए।

रायपुर में लॉकडाउन का फायदा उठाकर चोरों ने अब तहसील दफ्तर में कांड कर दिया। कमरा नंबर 12 में घुसकर चोर 40 हजार का एक PC, दो पुराने मॉनिटर, दाे स्कैनर लेकर भाग गए। कुल 50 हजार का सामान चोर उस जगह से ले जाने में कामयाब रहे, जो शहर का सबसे प्रमुख इलाका है। तहसील दफ्तर से 50 मीटर की दूरी पर लॉकडाउन की वजह से पुलिस का चेक पोस्ट है। यहां हमेशा फोर्स के जवान रहते हैं। जहां चोरी हुई उससे बमुश्किल 200 मीटर पर सिटी एसपी का दफ्तर है, यहीं कोरोना का वॉर रूम है, कलेक्टर भी यहां दिन भर मौजूद रहते हैं।

कोरोना संक्रमित हो गया था कंप्यूटर ऑपरेटर
किशोर जायसवाल साल 2019 से तहसील दफ्तर में कंप्यूटर ऑपरेटर के तौर पर काम कर रहा है। 26 मार्च को कोविड पॉजिटिव होने की वजह से वो दफ्तर नहीं जा रहा था। इसके बाद 9 अप्रैल से लगे लॉकडाउन के बाद से ही कमरा नंबर 12 बंद रहता था। शनिवार की सुबह सफाई के लिए आए दफ्तर के चपरासी की नजर टूटे हुए दरवाजे पर पड़ी। उसने किशोर को फोन किया। किशोर ने आकर देखा तो कमरे के अंदर का सारा सामान बिखरा था और कंप्यूटर स्कैनर गायब मिले। फिर चोरी की रिपोर्ट गोल बाजार थाने में दर्ज करवाई गई, इस मामले में अब छानबीन जारी है।

सरकारी क्वार्टर में भी चोरी
क्रांति साहू नाम के व्यक्ति ने भी रायपुर पुलिस से शिकायत की है। जी/19 नंबर का सिंचाई कॉलोनी शांति नगर में एक क्वार्टर है। इसमें दफ्तर भी है। क्रांति ने बताया कि यहां क्वार्टर में रखा हुआ एक फ्रीज, एक कूलर, एक गैस सिलेण्डर चुल्हा, एक आयरन, घरेलू बर्तन और कुर्सी चोरी हो चुके हैं। दरअसल, क्रांति बाहर गए हुए थे और पीछे से ये कांड हो गया। अब मामले में पुलिस आस-पास के शातिर बदमाशों की पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...