• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Said Raman Government Has Inherited A Loan Of 42 Thousand Crores, Whose Interest And Principal Is Also Being Paid By The Bhupesh Government.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का पलटवार:बोले-रमन सरकार 42 हजार करोड़ का कर्ज विरासत में देकर गई

रायपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पलटवार करते हुए कहा कि देश को श्रीलंका की राह पर मोदी सरकार ले जा रही। 8 साल में देश पर कुल कर्ज तीन गुना बढ़ा है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों के चलते महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। बैंक, बीमा, रेलवे, बंदरगाह, नवरत्न कंपनियां, देश के संसाधन ओने- पौने दाम पर बेची जा रही है।

जीएसटी का कलेक्शन रिकॉर्ड स्तर पर है फिर भी राज्यों को उनके अधिकारों की राशि नहीं दी जाती। रमन सरकार 42 हजार करोड़ का कर्ज विरासत में देकर गई, जिसका ब्याज और मूलधन भी भूपेश बघेल सरकार पटा रही है।

वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार पर कुल कर्ज केंद्र सरकार द्वारा रोकी गई छत्तीसगढ़ के हक और अधिकार की राशि 55 हजार करोड़ रुपए से कम है और आरबीआई द्वारा तय सीमा के भीतर है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, कांग्रेस सरकार ने जितना कर्ज लिया है, उसका डेढ़ गुना पैसा उसको केंद्र सरकार से लेना है। जिस प्रकार से लगातार देश की अर्थव्यवस्था गिरती जा रही है।

नेता प्रतिपक्ष का बयान गैर जिम्मेदाराना, माफी मांगें : ठाकुर
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गैर जिम्मेदाराना बयान देकर प्रदेश के सभी शिक्षकों का अपमान किया है। शिक्षकों को शराबी घोषित किया है। उनको अपने बयान के लिए प्रदेश के शिक्षकों से माफी मांगना चाहिये।

खबरें और भी हैं...