सलमान खुर्शीद की किताब पर BJP आक्रामक:पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा-सलमान ने हिंदुत्व की तुलना ISIS-बोको हराम से की, यही सोनिया कांग्रेस की परिपाटी

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब के बहाने भाजपा, कांग्रेस को फिर से हिंदू विरोधी साबित करने की कोशिश करने में जुट गई है। - Dainik Bhaskar
पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब के बहाने भाजपा, कांग्रेस को फिर से हिंदू विरोधी साबित करने की कोशिश करने में जुट गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नई किताब "सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन अवर टाइम' पर छत्तीसगढ़ का माहौल गरमाने लगा है। छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व मंत्री और दिग्गज भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने इस किताब के हवाले से कांग्रेस पर हमला बोला है। अमर अग्रवाल ने कहा, अपनी किताब में सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम जैसे जिहादी संगठनों से की है, यही परिपाटी सोनिया कांग्रेस की रही है, जिसे देश ने सिरे से नकार दिया है।

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा, कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब "सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन अवर टाइम्स' में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी संगठनों से की है, जो दोमुंही राजनीतिक विचारधारा का पर्याय है। यही परिपाटी सोनिया कांग्रेस की रही है जिसे देश की जनता ने सिरे से नकार दिया है। ऐसे बंटे हुए लोग यह जान लें - हिंदुत्व हिंदुओं की जीवन आचरण पद्धति है, जिसका उद्भभव सनातन संस्कृति से हुआ। "सर्वधर्म समभाव', "वसुधैव कुटुंबकम' का भाव हिंदुत्व का मूल तत्व है एवं मानव कल्याण ही हिंदुत्व का परम लक्ष्य है।

कांग्रेस की तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं

इस किताब के सामने आने के बाद भाजपा हिंदुत्व के मुद्दे पर आक्रामक है। इसको लेकर सबसे तीखा विरोध उन्हीं की ओर से हो रहा है। कुछ हिस्सों में इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी उठी है। फिलहाल कांग्रेस नेतृत्व इस पर प्रतिक्रिया को लेकर असमंजस में है। कांग्रेस की ओर से फिलहाल इसका कोई जवाब मिलता नहीं दिख रहा है।

यहां से उठा विवाद, जिसको भुनाना चाहती है भाजपा

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की हाल ही में एक किताब प्रकाशित हुई है। अंग्रेजी में लिखी इस किताब के सैफ्रन स्काईस नाम के चैप्टर में खुर्शीद ने लिखा है, साधु-संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुइज्म को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर ISIS और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है। अब हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जाता है। चुनावी रैलियों में इसका जिक्र होता है।

विवाद पर खुर्शीद की सफाई भी आई थी

सलमान खुर्शीद ने रविवार को सम्भल के कल्कि महोत्सव के दौरान विवाद पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा था, मेरा मानना है कि दुनिया में हिंदू धर्म शांति फैलाने वाला है। ऐसा लगता है कि कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। खुर्शीद ने कहा, मैंने यह भी कहा है कि बोको हराम और ISIS जैसे संगठन इस्लाम को बदनाम करते हैं। लेकिन इस्लाम के किसी समर्थक ने इसका विरोध नहीं किया। मुझे किसी ने नहीं कहा कि मैं धर्म की छवि खराब कर रहा हूं।

खबरें और भी हैं...