SBI के ग्राहक, ठगों के निशाने पर:क्रेडिट कार्ड ऑफर के नाम पर अदालत के कर्मचारी और रायपुर के कारोबारी खाते से निकाले लाखों रुपए

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

SBI के ग्राहकों को ठग अपना शिकार बना रहे हैं। रायपुर की अदालत में काम करने वाले एक कर्मचारी और एक कारोबारी को ठगा गया है। इन्हें क्रेडिट के नाम पर ऑफर और डिस्काउंट की स्कीम में फंसाकर ठगा गया है। दो अलग-अलग मामलों में सिविल लाइंस और पुरानी बस्ती थाने में इन प्रकरणों को दर्ज कर जांच की जा रही है।

केस - 1
सिविल लाइंस थाने में शिकायत करते हुए रायपुर की अदालत में काम करने वाले ईश्वर प्रसाद ने बताया कि मेरे फोन पर स्टेट बैंक बैरन बाजार शाखा से आकाश ठाकुर नाम के युवक ने 9131321127 नंबर से कॉल किया। उसने कहा कि आपके नाम पर क्रेडिट कार्ड आया है। ईश्वर ने कहा कि मैने कार्ड के आवेदन नहीं किया उन्होंने ब्रांच में जाकर आकाश ठाकुर से मुलाकात की। आकाश ने क्रेडिट कार्ड के कई फायदे बताकर कार्ड के लिए राजी कर लिया। इसके बाद ईश्वर के पास कन्फर्मेंशन काल आने लगे। कोर्ट में काम-काज अधिक होने की वजह से ईश्वर ने कार्ड लेने से इंकार कर दिया।

13 जनवरी को ईश्वर ने कह दिया कि उसे कार्ड चाहिए ही नहीं। फिर कार्ड ब्लॉक करवाने के लिए कॉल आए। फिर SBI कस्टमर केयर का कर्मचारी बनकर जिस शख्स ने कॉल किया उसने कहा कि आपको OTP भेज रहे है, उसे बताइए फिर कार्ड ब्लॉक होगा। ईश्वर ने बता दिया। ये बताते ही ईश्वर के खाते से 100998/- 90395/- 816 1,92,209 रुपए कुल 1 लाख 92 हजार दो सौ नौ रूपए निकाल लिए गए।

केस - 2 भाटागांव वालफोर्ट सिटी में रहने वाले कारोबारी मनीष शरण श्रीवास्तव ने बताया कि वो SBI का FBB Credit Card पिछले तीन सालों से इस्तेमाल कर रहे हैं। 9 दिसंबर को इन्हें विजय कुमार नाम के आदमी ने बेंगलुरू से कॉल किया। उसने कहा कि एस.बी.आई कार्ड की हर खरीदारी पर 10%डिस्काउंट मिलेगा। उसने No Broker Rent PA का लिंक भेजा, इसे मनीष ने डाउनलोड किया था। 10 दिसंबर को मनीश के मोबाईल में SMS आया कि 24745/-रूपयें निकाल लिए गए। मनीष ने इसकी शिकायत SBI CARD Cyber cell में भी की। मगर कोई कार्रवाई न होने पर अब उन्होंने पुलिस से इस मामले में मदद मांगी है।