• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Seven IAS Officers Transferred In CG: Abhijeet Singh Posted After The Leave Of Kartikeya Goyal From CGMSC, Chandrakant Verma Is Now The New CEO Of RDA

छत्तीसगढ़ में 7 IAS अफसरों के तबादले:CGMSC से कार्तिकेय गोयल की छुट्‌टी,अभिजीत सिंह की तैनाती;चंद्रकांत वर्मा अब RDA के नए CEO

रायपुरएक वर्ष पहले
सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार शाम तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं।

राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के सात अफसरों का तबादला कर दिया है। नये आदेश से छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन (CGMSC) का निजाम बदला है। CGMSC के प्रबंध संचालक पद से 2010 बैच के कार्तिकेय गोयल की छुट्‌टी हो गई है। उनकी जगह पर 2012 बैच के अभिषेक सिंह को नया प्रबंध संचालक बनाया गया है। उनके पास गृह विभाग के संयुक्त सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 2005 बैच के एस. प्रकाश को ग्रामोद्योग विभाग और संसदीय कार्य विभाग के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है। उनके पास परिवहन विभाग के सचिव की जिम्मेदारी पहले से है। अभी तक CGMSC के प्रबंध संचालक और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव कार्तिकेय गोयल को वहां से हटाकर पंचायत संचालक बनाया गया है।

रायपुर स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक, रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और गृह विभाग में संयुक्त सचिव रहे अभिजीत सिंह को CGMSC का प्रबंध संचालक बनाया गया है। 2012 बैच के अभिजीत के पास गृह विभाग के संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी बनी रहेगी। 2017 बैच के चन्द्रकांत वर्मा को रायपुर विकास प्राधिकरण (RDA) का मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है। वर्मा अभी तक रायपुर स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त प्रबंध संचालक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

मयंक चतुर्वेदी को पंचायत के साथ स्मार्ट सिटी का भी जिम्मा

सरकार ने 2017 बैच के IAS मयंक चतुर्वेदी का कद बढ़ा है। वे अभी रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैं। अब उनको जिला पंचायत की जिम्मेदारी के साथ स्मार्ट सिटी रायपुर का प्रबंध संचालक बना दिया गया है।

नारायणपुर जिला पंचायत को नया CEO मिला

सरकार ने नारायणपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पद पर 2018 बैच के देवेश कुमार ध्रुव को तैनात किया है। ध्रुव अभी तक बीजापुर के अनुविभागीय अधिकारी (SDM) की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। नारायणपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहे पोषण लाल चंद्राकर को मंत्रालय बुला लिया है। फिलहाल उन्हें संयुक्त सचिव पद पर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

खबरें और भी हैं...