नालों पर बने पाटे तोड़ने ताबड़तोड़ कार्रवाई:रायपुर में बिना अनुमति निर्माण कराने पर लेंस कार्ट शो रूम सील; तेलीबांधा तालाब सहित कई इलाकों में अतिक्रमण हटाया

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेलीबांधा की मुख्य सड़क पर ये कार्रवाई की गई। - Dainik Bhaskar
तेलीबांधा की मुख्य सड़क पर ये कार्रवाई की गई।

रायपुर नगर निगम के अफसरों की टीम शहर के नालों के आस-पास बने अवैध कंस्ट्रक्शन को हटाने का काम कर रही है। मंगलवार को जोन तीन के अफसरों का उड़न दस्ता ऐसे अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने निकला। तेलीबांधा तालाब के सामने बने कॉम्पलेक्स में लेंस कार्ट ब्रैंड के शो रूम के खिलाफ कार्रवाई की गई। चश्मे के इस मशहूर ब्रांड के शो रूम मालिक ने बिना अनुमति के गलत ढंग से निर्माण करवाया था। पार्किंग के लिए भी जगह नहीं छोड़ी गई थी, इससे तेलीबांधा तालाब के ठीक सामने की सड़क पर हमेशा ट्रैफिक की समस्या खड़ी हो जाती थी।

पाटों के खिलाफ निगम का अभियान।
पाटों के खिलाफ निगम का अभियान।

इसके अलावा और भी जगहों पर निगम की टीमों ने एक्शन लिया। जोन 10 के नगर निवेश विभाग की टीम, जोन कमिश्नर दिनेश कोसरिया के निर्देश पर कार्रवाई करने निकली। देवपुरी इलाके में सड़क पर कंस्ट्रक्शन मटेरियल रखने की वजह से 3 हजार का फाइन किया गया। सड़क पर फैलाकर रखेे गए रेत और गिट्‌टी वगैरह निगम की टीम ने जब्त कर लिया। सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड में कर्मा चौक रामनगर से लेकर दिशा कॉलेज तक की सड़क पर आम रहवासियों और कुछ दुकानदारों के बनाए पाटों को तोड़ दिया गया। करीब 50 अवैध पाटों को तोड़ा गया। निगम के अफसरों ने बताया कि नालों को पाटकर लोगों ने पाटे बना लिए थे। इससे पानी निकासी की व्यवस्था बाधित होती है। बीते दो दिनों मंे अलग-अलग इलाकों में नगर निगम की टीमों ने 110 अवैध पाटों को तोड़ा है। इस तोड़-फोड़ से निकले 8 ट्रैक्टर कचरे को भी हटाया गया।

खबरें और भी हैं...