383 किलो चांदी और 1800 किलो तांबा जब्त:रायपुर में फैक्ट्री के गेट पर ताला लगाकर पीछे से होती थी स्मगलिंग, बड़े व्यापारियों का रैकेट; बरामद माल की कीमत 3 करोड़ रुपए से ज्यादा

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
383 किलो चांदी पुलिस ने बरामद किया है। - Dainik Bhaskar
383 किलो चांदी पुलिस ने बरामद किया है।

रायपुर में कीमती धातुओं की स्मगलिंग और उन्हें गलाकर ब्लैक मार्केट में बेचने के मामले का खुलासा हुआ है। इस सिलसिले में 24 साल के कारोबारी अभिषेक जैन को पकड़ा गया है। यह युवक रायपुर के पेंशन बाड़ा के पॉश इलाके का रहने वाला है। खुफिया इनपुट के आधार पर इसकी फैक्ट्री में छापा मारकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 3 करोड़ रुपए का माल मिला है। इसमें 383 किलो चांदी और करीब 1800 किलो तांबा शामिल है। संदेह है कि यह चोरी और स्मगल कर लाई गई धातु है।

पुलिस ने मीडिया के सामने अवैध कारोबार करने वाले को पेश किया।
पुलिस ने मीडिया के सामने अवैध कारोबार करने वाले को पेश किया।

कबीर नगर थाने में बुधवार रात पुलिस को जानकारी मिली की एक बंद फैक्ट्री में चांदी और तांबा को गलाने का काम हो रहा है। रायपुर पुलिस के अफसरों ने सायबर सेल के वीरेन्द्र चन्द्रा और कबीर नगर थाने की एक टीम बनाकर जांच के लिए भेजा। इनपुट के आधार पर टीम ज्योतिका रिफायनरी नाम की फैक्ट्री के पास पहुंची। इसके मेन गेट पर ताला लगा हुआ था। बाहर से फैक्ट्री बंद लगे इस वजह से ऐसा जानबूझकर किया गया था। जांच के लिए आए अफसरों की टीम ने पाया कि फैक्ट्री के पिछले हिस्से में एक खुफिया गेट बनाया गया था। इसी रास्ते से पुलिस की टीम अंदर पहुंची और छापा मारा गया।

स्मगलिंग और चांदी गलाने वाला आरोपी।
स्मगलिंग और चांदी गलाने वाला आरोपी।

टीम को यहां धातुओं को गलाने का काम करवाते अभिषेक मिला। करोड़ों के माल का कोई बिल या वैध दस्तावेज अभिषेक पेश नहीं कर रहा। इतनी मात्रा में चांदी और तांबा कहां से आया ये जानकारी भी पुलिस को नहीं दी। पुलिस ने अब इसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को शक है कि शहर के कुछ कारोबारियों का रैकेट मिलकर इस तरह से धातुओं को गलाने का काम कर रहा हो। फिलहाल इस बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस केस में और भी खुलासे हो सकते हैं। पुलिस ने फैक्ट्री से मिला सारा सामान जब्त कर लिया है।

खबरें और भी हैं...