• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Singhdev Supporters Raised Slogans In Delhi; The Workers Who Reached The Youth Congress Protest Raised Slogans Outside The Congress Headquarters

दिल्ली में नारेबाजी, छत्तीसगढ़ में गूंज:सिंहदेव के समर्थकों ने कांग्रेस मुख्यालय पर लगाए नारे- 'छत्तीसगढ़ डोल रहा है, बाबा-बाबा बोल रहा है', संसद घेराव में पहुंचे थे 2 हजार कार्यकर्ता

रायपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संसद घेराव के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारे लगाए। - Dainik Bhaskar
युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संसद घेराव के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारे लगाए।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की अंदरूनी सियासत दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंच गई है। गुरुवार को युवा कांग्रेस के संसद घेराव में पहुंचे छत्तीसगढ़़ के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली की सड़कों पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारेबाजी की। कार्यकर्ता बड़ी देर तक सिंहदेव के लिए जिंदाबाद और 'छत्तीसगढ़ डोल रहा है, बाबा-बाबा बोल रहा है', जैसे नारे लगाते रहे।

बताया जा रहा है, युवा कांग्रेस के इस प्रदर्शन के लिए तीन अलग-अलग समूह में करीब 2 हजार कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे थे। इसमें छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी के साथ करीब 1100 लोग थे। निखिल द्विवेदी और आदित्येश्वर शरण सिंहदेव के नेतृत्व में भी कार्यकर्ता अलग-अलग माध्यमों से दिल्ली पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन शुरू हुआ तो छत्तीसगढ़ से पहुंचे कार्यकर्ताओं के एक समूह ने टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। यह नारेबाजी देर तक चलती रही। बाद में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी भी दी। प्रदर्शन में शामिल होने के बाद कार्यकर्ताओं का यह समूह कल दिल्ली से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना होगा। इस नारेबाजी की गूंज से राजधानी रायपुर में कांग्रेस दिग्गजों के कान खड़े हो गए हैं।

बृहस्पत कांड के बाद गहराया है विवाद

कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने 24 जुलाई को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाया। इसकी वजह से 26 से 28 जुलाई तक विधानसभा का कामकाज बाधित रहा। बाद में बृहस्पत सिंह ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली। लेकिन कांग्रेस के बीच विवाद गहरा गया है।

सरगुजा संभाग के युवा कांग्रेसियों ने की है बृहस्पत पर कार्रवाई की मांग

अम्बिकापुर, सूरजपुर, कोरिया, बलरामपुर जिलों के युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने पहले ही विधायक बृहस्पत सिंह पर कार्रवाई की मांग की है। 26 जुलाई को पदाधिकारियों ने अलग-अलग बैठक कर निंदा प्रस्ताव पारित किए और कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भेजकर विधायक पर कार्रवाई की मांग की।

त्रिपुरा से लौटकर दिल्ली में रुके हैं सिंहदेव

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव रविवार को कोलकाता होते हुए त्रिपुरा गए थे। वहां कांग्रेस की अंदरुनी बैठकों और मुलाकातों के बाद सिंहदेव सोमवार को मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए। बताया जा रहा है, दिल्ली में उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। इस बीच सरगुजा के उनके समर्थक भी पहुंच गए हैं।

खबरें और भी हैं...