बदमाशों के इलाके में घुसे SSP:गुप्ती और पंच लिए पुलिस के सामने आ गए गुंडे, फिर चला खाकी का डंडा

रायपुर6 महीने पहले

रायपुर शहर के SSP प्रशांत अग्रवाल, शहर के SP तारकेश्वर पटेल, कुछ एडिशनल एसपी और DSP रैंक के अधिकारियों के साथ अलग-अलग थानों का स्टाफ बदमाशों के इलाकों में घुसा। रायपुर पुलिस की टीम ने गुढ़ियारी, मौदहापारा, रामकुंड जैसे इलाकों में अड्डे बाजी करने वाले बदमाशों के ठिकानों पर दबिश दी।

खुद एसएसपी टीम लेकर पहुंचे।
खुद एसएसपी टीम लेकर पहुंचे।

अधिकारियों ने जब संदिग्ध युवकों की तलाशी लेनी शुरू की तो किसी के पास से गुप्ती (छोटी तलवार नुमा चीज़) मिली तो किसी के पास से पंच (मुक्के में फंसने वाला लोहे का औजार)। यह देखकर अफसर भी हैरान रह गए । बदमाश सरेआम इन हथियारों को लेकर घूम रहे थे। इन्हीं की वजह से शहर के अलग-अलग इलाकों में झगड़ों के दौरान जानलेवा हमले की खबरें आती हैं। इनके हथियारों को जब्त कर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों पर पुलिस का डंडा भी चला।

जमघट लगाकर अड्डे बाजी करने वाले, महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले, अलग-अलग आपराधिक घटनाओं में शामिल बदमाशों को पुलिस ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शराब पीने वाली जगहों पर, मैदान, पार्क चौक चौराहों पर संदिग्ध घूमने वालों की भी हेकड़ी निकाली।

तलाशी में ऐसे निकले हथियार।
तलाशी में ऐसे निकले हथियार।

116 से ज्यादा गिरफ्तार

रायपुर पुलिस की तरफ से चलाए गए स्पेशल चेकिंग अभियान के दौरान 68 केस में 78 आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई, 7 मामलों में आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, 1 केस में आरोपी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट, 17 मामलों में 20 बदमाशों के खिलाफ जुआ सट्टा, 10 मामलों में 10 आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 116 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बैक टू बैक हो रहे मर्डर ने बढ़ाया टेंशन

रायपुर में हत्या की लगातार सामने आ रही वारदातों की वजह से एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सख्ती बरतते हुए खुद बदमाशों की बस्तियों में घुसकर गुंडों को दबोचा। पुलिस की टीम अब इस तरह के अभियान लगातार चलाने जा रही है। अधिकारियों ने कहा है कि चाकूबाजी वगैरह की बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए यह एक्शन जारी रहने वाला है। पिछले 48 घंटों में रायपुर के संतोषी नगर और सिविल लाइन इलाके में हत्या की दो वारदातें हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...