पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मानसिक रूप से परेशान युवक ने की खुदकुशी:मॉर्निंग वॉक के दौरान अचानक तेलीबांधा तालाब में कूदा, डूबने से हुई मौत; लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके

रायपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार की सुबह मानसिक रूप से परेशान एक युवक ने खुदकुशी कर ली। मामला तेलीबांधा इलाके का है। युवक यहां स्थित तालाब के किनारे सुबह मॉर्निंग वॉक पर आया हुआ था। आसपास कुछ लोग भी टहल रहे थे तभी अचानक उसने तालाब में छलांग लगा दी। लोग कुछ समझ पाते तब तक युवक डूब चुका था। मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को बचाने का प्रयास भी किया लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। करीब 20 से 25 मिनट बाद युवक की लाश पानी की सतह पर दिखने लगी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से इस संबंध में पूछताछ की।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से इस संबंध में पूछताछ की।

मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों ने फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी। तेलीबांधा थाने से पुलिस पेट्रोलिंग की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। भीड़ को हटाकर शव को बाहर निकाला गया। जांच में पता चला है कि खुदकुशी करने वाले व्यक्ति का नाम सुरेश नथानी था। वह मानसिक रूप से परेशान था और पिछले दो सालों से कोई काम नहीं कर रहा था। पुलिस के मुताबिक कुछ डॉक्टर्स से उसका इलाज भी चल रहा था। सुरेश अक्सर तेलीबांधा तालाब के पास ही टहलने आया करता था। इससे पहले भी एक बार सुसाइड करने का प्रयास कर चुका था। तब वहां मौजूद गार्ड ने रोक लिया था। इसके बाद कई दिनों तक घर वालों ने उसे टहलने के लिए नहीं जाने दिया मगर बाद में थोड़ी स्थिति समान्य होने की वजह से वो फिर आने लगा था। इसी बीच आज ये घटना हो गई।

घटना की खबर पाकर आस-पास के लोग भी मौके पर जमा हो गए।
घटना की खबर पाकर आस-पास के लोग भी मौके पर जमा हो गए।

पहले भी लोग इसी तरह दे चुके हैं जान
मई साल 2020 में एक किराना दुकान चलाने वाले बिरजू नाम के युवक ले भी इसी तरह तालाब में कूदकर जान दे दी थी। इससे कुछ महीने पहले भी एक लड़की लाश इसी तालाब से बरामद की गई थी। लड़की का नाम शिबा था वो इंजीनियरिंग की स्टूडेंट थी। वो रात के अंधेरे में तालाब के पास आई और कूदकर जान दे दी। सुबह इसकी लाश बरामद की गई थी।

खबरें और भी हैं...