पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण को खुला न्योता:एक ही परिसर में टेस्ट और वैक्सीनेशन, लोग एक-दूसरे से मिल भी रहे

राजिम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक तरफ तो जनता को जागरुक करने जुर्माना और मार्चपास्ट तो दूसरी तरफ स्वास्थ विभाग लापरवाही कर रहा

एक ओर आम जनता कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने जुर्माना लगाया जा रहा है, यहां तक कि नियम का पालन नहीं करने वालों पर पहले ₹200 अर्थदंड लिया जाता था, जिसे बढ़ाकर ₹500 कर दिया गया है तो दूसरी तरफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के दो भवनों में थोड़ी दूरी पर कोरोना जा‌ंच व वैक्सीनेशन दोनों किया जा रहा है।

प्रशासन की इस लापरवाही से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। पुराने भवन में कोरोना संक्रमितों की लैब टेक्नीशियनों द्वारा जांच की जा रही है, जिसकी कतार दूर तक लगी रहती है। वहीं दूसरी ओर नए भवन में टीकाकरण का कार्य चल रहा है। नगर पंचायत, पुलिस प्रशासन एवं राजस्व अधिकारियों ने मार्चपास्ट कर लोगों को जागरूक भी किया पर इतनी बड़ी चूक कर प्रशासन खुद लापरवाही कर रही है, जिसका मैसेज जनता में अच्छा नहीं जा रहा है।

स्वास्थ विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही प्रशासन को नजर नहीं आ रही है, जो समझ से परे है। संक्रमण फैला तो इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा। इसके लिए कोई आवश्यक ठोस कदम उठाने की जरूरत नागरिकों द्वारा महसूस की जा रही है। स्थिति यह हो गई है कि कोरोना संक्रमित और टीका लगाने आने वाले लोगों का मेलमिलाप भी हो रहा है पर कोई देखने वाला नहीं है। भीड़ की वजह से पता नहीं चल रहा है कि कौन टीका लगवाने आया है और कौन कोरोना संक्रमित टेस्ट करवाने आया है।

राजिम में 7 दिन में 55 संक्रमित मिल चुके
उल्लेखनीय है कि इस केंद्र में राजिम सहित 5 गांवों के लोग टीकाकरण के लिए आ रहे हैं। इधर इन 7 दिनों में राजिम में 55 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

अस्पताल प्रभारी ध्यान नहीं दे रहे
पूर्व जनपद अध्यक्ष लोकेश पांडे ने बताया कि राजिम में एक ही स्थल पर कोरोना की जांच और टीकाकरण किया जा रहा है जो बहुत बड़ा गलत फैसला है जबकि दोनों की अलग-अलग व्यवस्था होनी चाहिए थी। किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष लालचंद मेघवानी ने भी कहा कि अस्पताल के प्रभारी केके सहारे को इससे अवगत कराया गया है कि कोरोना संक्रमितों की जांच और टीकाकरण दोनों का स्थल अलग-अलग होना चाहिए लेकिन वे ध्यान नहीं दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें