बजट प्रस्तावों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा:साइबर, फोरेंसिक लैब के साथ ही पर्यटन और नई सड़कों के विकास पर फाेकस होगा बजट

रायपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गृह, पीडब्ल्यूडी व पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गुरुवार को अपने विभाग के बजट प्रस्तावों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद उन्होंने कहा कि लोगों से जुड़े विकास कार्यों को ध्यान में रखकर ही बजट का प्रस्ताव तैयार किया जाए। उन्होंने कहा कि जनहितैषी कार्यों और नए जिलों में विभाग की प्राथमिकताओं को ध्यान रखकर बजट तैयार किया जाए।

साहू ने कहा कि नई सड़कों के अलावा मरम्मत योग्य सड़कों को बेहतर करने पर काम करें। उन्होंने मुख्यमंत्री सुगम सड़क, यात्री प्रतीक्षालय, चौक-चौराहें के सौंदर्यीकरण तथा विकास मूलक कार्यों को प्राथमिकता में रखने के निर्देश दिए। इसी तरह गृह विभाग में अधोसंरचना विकास, कर्मचारियों की भर्ती, आवास, जरूरी उपकरण, नये थाने-चौकियों की आवश्यकताओं को ध्यान रखकर बजट प्रस्ताव तैयार करने कहा है। साहू ने साइबर, फोरेंसिक, पुलिस आवास सहित नए जिलों में सेटअप सहित अन्य व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की।

जेलों को अपग्रेड करने, बंदियों की सुरक्षा बढ़ाने की दिशा में योजना तैयार करने और सुधारात्मक कार्यों को ध्यान रखकर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्रेन मैपिंग तथा नार्को टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में विकास कार्यों को प्राथमिकता देने, प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती के साथ आमदनी बढ़ाने के लिए पीपीपी माॅडल को अपनाने पर भी विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। बैठक में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, सुब्रत साहू, अशोक जुनेजा, प्रदीप गुप्ता, अन्बलगन पी., धनंजय देवांगन, यशवंत कुमार, हिमशिखर गुप्ता, इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, वीके भतपहरी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...