पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजधानी में कोरोना:शहर में फिर एक कंटेनमेंट जोन, लक्ष्मीनगर सील किया

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजधानी में अब तक 13 कंटेनमेंट जोन, सबसे ज्यादा मरीज गुढ़ियारी में

राजधानी के कई वार्डों में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। यही वजह है कि केवल चार दिनों में ही 13 कंटेनमेंट जोन बना दिए गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना मरीज गुढ़ियारी में मिले हैं। वहां दो से तीन एरिया कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं।

रविवार लक्ष्मीनगर संतोषीनगर थाना टिकरापारा में पांच से ज्यादा कोरोना मरीज मिलने की वजह से कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। मरीजों की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन तत्काल सक्रिय हो गया। अफसरों ने दोपहर को ही वहां बांस-बल्ली लगाकर बोर्ड लगा दिया। पुलिस को भी सूचना दे दी गई है कि बिना अनुमति के कोई भी कंटेनमेंट जोन के बाहर नहीं निकल सकता और न ही कोई बाहर से अंदर जा सकता है। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने वहां जरूरी सुविधाओं के लिए अफसरों की नियुक्ति कर दी है। वहां के लोग जरूरी सामान ऑनलाइन मंगवा सकेंगे।

पुलिस और प्रशासन के लोग सुरक्षा के साथ सामान उनके घरों तक पहुंचा देंगे। कलेक्टर ने अफसरों से कहा है कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवारों के सभी सदस्यों का कोविड सैंपल लिया जाए। जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट के अनुसार ही उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा या होम आइसोलेशन की सुविधा दी जाएगी। कंटेनमेंट जोन में नियमों का पालन सख्ती से हो इसलिए संबंधित थानों की पुलिस को भी तैनात कर कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें