ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर:इंजीनियरिंग छात्रा के पेट से गुजरा डंपर, शरीर के दो टुकड़े

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में साथी छात्रा की मौत के बाद बेसुध हुई सहेली। - Dainik Bhaskar
हादसे में साथी छात्रा की मौत के बाद बेसुध हुई सहेली।
  • बाइक पर 3 स्टूडेंट, परसदा स्टेडियम मोड़ पर ट्रक ने मारी टक्कर

जीई रोड पर खुंटेरी के पास नवा रायपुर के परसदा स्टेडियम के लिए जाने वाले मोड़ पर सोमवार शाम दर्दनाक हादसे में 21 साल की इंजीनियरिंग छात्रा की मौत हो गई। छात्रा और दो सहपाठी एक बाइक पर थे। बाइक जीई रोड से स्टेडियम की ओर मुड़ ही रही थी कि रायपुर की ओर से आ रहे खाली तथा तेज रफ्तार डंपर ने जोरदार टक्कर मारी। टक्कर से एक छात्रा और छात्र उछलकर सड़क के किनारे गिरे, लेकिन लीलावती राजवाड़े डंपर की चपेट में आ गई।

डंपर का पहिया छात्रा के पेट से इस तरह गुजरा कि उसका शरीर दो टुकड़े हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के साथ-साथ मौके पर तुरंत पहुंचे पुलिसवालों ने बताया कि शरीर दो टुकड़ों में विभक्त होने बााद भी छात्रा की सांसें कुछ देर तक चलती रहीं और वह जीवित थी। यह देखकर मौके पर रुके लोग ही नहीं, बल्कि पुलिस भी दहल गई। उसके शरीर के दोनों टुकड़ों को जल्दी उठाने की कोशिश की गई, लेकिन तब तक छात्रा ने दम तोड़ दिया। मंदिर हसौद टीआई अश्वनी राठौर ने बताया कि हादसे में मृत लीलावती अंबिकापुर की रहनेवाली थी। वह मंदिर हसौद स्थित आरआईटीई कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग के सातवें सेमेस्टर की छात्रा थी और वहीं हॉस्टल में रहती थी।

अपने सहपाठी तथा हाॅस्टल में ही रहनेवाले रितू साहू (22) और दुर्गेश साहू (23) के साथ वह एक बाइक से कॉलेज से छूटने के बाद नवा रायपुर के लिए निकले थे। जीई रोड पर उनकी बाइक खुंटेरी के सामने डिवाइडर ओपनिंग क्रास भी नहीं कर पाई थी कि दूसरी तरफ से आ रहे डंपर ने जोरदार टक्कर मारी। इस टक्कर से तीनों छात्र बाइक से उछलकर गिरे और बाइक दूसरी ओर गिरी। रितू और दुर्गेश तो किनारे गिरे, लेकिन लीलावती डंपर के पिछले पहिए में आ गई। डंपर का पहिया उसके पेट से इस तरह गुजरा कि शरीर के दो टुकड़े होकर करीब 5 फीट के अंतर में छिटके।

जो देखा, वही दहल गया
हादसे की खबर तुरंत कालेज में पहुंची और वहां से काफी छात्र पहुंच गए। पुलिस भी मौके पर आ गई। लीलावती के शव को देखकर सभी दहल गए। कुछ देर तक उसकी सांसें चल रही थीं और हाथ तथा सिर में भी मूवमेंट था, फिर उसने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद काफी लोग मदद के उद्देश्य से रुक गए थे। छात्रा के शव की हालत देखकर सभी व्याकुल थे। पुलिस ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को सुबह परिजन को सौंप दिया जाएगा।

दोनों साथियों को मामूली चोटें
हादसे के बाद ड्राइवर ने डंपर रोका, लेकिन छात्रा की हालत देखकर वह भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने हादसे के बाद ट्रक जब्त कर लिया है। गाड़ी नंबर के आधार पर मालिक और चालक की जानकारी निकाली जा रही है। बाइक चालक दुर्गेश और रितू दूर गिरे, लेकिन उन्हें मामूली चोटें आईं। पुलिस ने शव को समेटकर अंबेडकर अस्पताल भेजा और अंबिकापुर में लीलावती के परिजनों को सूचना दी गई। पुलिस ने बताया कि परिजन सोमवार की रात ही रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...