मौसम का हाल:राजधानी में पारा फिर 33 पार अगले दो दिन रहेंगे उमस के

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश थमने के साथ ही राजधानी में एक बार फिर दिन का तापमान बढ़ने लगा है। शनिवार को पारा 33 डिग्री के पार चला गया। अभी यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। इतनी तेज धूप के कारण हल्की गर्मी महसूस होने लगी है। बहुत ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। इसलिए मौसम विज्ञानियों ने फिलहाल तापमान स्थिर रहने संकेत दिए हैं।

अभी राजधानी ही नहीं, प्रदेश और आसपास भी मानसून सक्रिय नहीं है। अगले तीन-चार दिन तक भारी बारिश की संभावना भी नहीं है। मौसम साफ होने के कारण दिन का तापमान बढ़ रहा है। शनिवार को दोपहर तापमान 33.5 डिग्री पर पहुंचा। हवा में नमी सुबह 89 और शाम को 88 फीसदी थी। नमी ज्यादा थी, इसलिए धूप तेज होते ही उमस महसूस हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश नहीं हुई है।

बीजापुर में सबसे ज्यादा 50 मिमी पानी गिरा। भोपालपट्टनम में 30, कुसमी, कुनकुरी में 20, माकड़ी और रायपुर के आउटर में 10 मिमी के आसपास पानी गिरा। शहर के भीतर पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि रविवार को राजधानी समेत प्रदेश में एक-दो बार हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। दिन का तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...