मौसम का मिजाज:राजधानी का तापमान 42 डिग्री; लेकिन अभी लू जैसी स्थिति नहीं, उत्तरी छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री पहुंचा। हालांकि लू जैसी स्थिति नहीं बनी है। प्रदेश में किसी भी जिले में लू नहीं चल रही है। लगातार सिस्टम बनने के कारण गर्मी से थोड़ी राहत है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को मध्य व उत्तर छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं।

इन दिनों दो द्रोणिका बनी हुई है। इन्हीं के असर से तेज गर्मी नहीं पड़ रही है। राजधानी में दोपहर का तापमान सामान्य रहा। वहीं रात का तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 24.6 डिग्री रहा। ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम या दो डिग्री तक ज्यादा है।

पेंड्रारोड व राजनांदगांव में दोपहर का तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रिकार्ड किया गया। इसी तरह बिलासपुर व दुर्ग में सामान्य से एक डिग्री कम रहा। मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के विज्ञानियांे के अनुसार उप हिमालयीन पश्चिम बंगाल व सिक्किम से दक्षिण तटीय ओडिशा तक 2.1 किमी की ऊंचाई पर द्रोणिका बनी हुई है। दूसरी द्रोणिका उत्तर कर्नाटक से केरल होते हुए कोमोरिन एरिया तक 0.9 किमी की ऊंचाई पर स्थित है। इसके असर से ही मध्य व उत्तर छग के एक-दो जगहों पर हल्की वर्षा होने के आसार हैं। कुछ जिलों में अधिकतम तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है।

खबरें और भी हैं...