पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंसू और आह अब यही बचे:शहीद की पत्नी 3 दिन से दीया जलाकर भगवान के पास बस यूं ही बैठी है कि पति लौट आएं

कोंडगाांव8 दिन पहलेलेखक: विजय शर्मा
  • कॉपी लिंक
पत्नी परमशीला को सूचना मिली कि उनके पति नहीं रहे, लेकिन उन्होंने भरोसा नहीं किया। उसी दिन वो भगवान के सामने दीया जलाकर बैठ गई। - Dainik Bhaskar
पत्नी परमशीला को सूचना मिली कि उनके पति नहीं रहे, लेकिन उन्होंने भरोसा नहीं किया। उसी दिन वो भगवान के सामने दीया जलाकर बैठ गई।

ये तस्वीर आस, आसरे और आंसू की है। आस इस बात की कि पति लौट आएं, आंसू विरह और दुख के और आसरा सिर्फ भगवान का। बीजापुर में जो नक्सली हमला हुआ, उसमें कोंडागांव के बनजुगानी के जवान रामदास भी शहीद हो गए। 3 अप्रैल को रामदास की पत्नी परमशीला को सूचना मिली कि उनके पति नहीं रहे, लेकिन उन्होंने भरोसा नहीं किया। उसी दिन वो भगवान के सामने दीया जलाकर बैठ गई।

पिछले तीन दिन से वहीं बैठी रही, दीए को बुझने नहीं दिया...लेकिन सच कैसे बदलता। आखिरकार, रामदास का शव सोमवार को गांव पहुंचा। तब भी वो सिर्फ रोती रही और दीए में तेल डालकर भगवान से गुहार लगाती रही कि मेरे पति को लौटा दो। चार साल और दो साल के दो बेटे आज समझ नहीं पा रहे कि घर के सामने इतनी भीड़ क्यों है। इन बच्चों के साथ जवानों के शव को देखकर हर आंख में आंसू थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें