मवेशी के साथ गंदी हरकत:जानवर के पैर बांधकर गलत काम करने की कोशिश में था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर पुलिस के पास एक अजीब शिकायत पहुंची। कुछ लोगों ने पुलिस को खबर दी कि एक आदमी मवेशी के साथ कुछ गलत हरकतें कर रहा है। अब इस मामले में पुलिस ने पशू क्रूरता और अप्राकृति संबंध बनाने की धाराओं में केस दर्ज किया है।

ये घटना खमतराई इलाके की है। रात के वक्त यहां से गुजर रहे बाइक सवारों ने एक युवक को गाय के पास नग्न हालत में खड़ा देखा। वो गाय के साथ कुछ गलत हरकत करने की कोशिश में था। उसने गाय के सामने के पैर बांध दिए थे। लोगों ने इसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

खमतराई थाने की पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पूछताछ में युवक ने अपना नाम राम प्रसाद मरावी बताया है। ये मंडला का रहने वाला युवक है। पिछले कुछ महीनों से बीरगांव इलाके की फैक्ट्रियों में मजदूरी कर रहा था। युवक ने बताया कि वो नशे में था इसलिए गलती कर बैठा। पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गाय का मेडिकल टेस्ट हुआ
सड़क पर आवारा घूम रहे मवेशियों को बदमाश ने पकड़ लिया था। पुलिस ने इस मामले के सामने आने के बाद गाय को भी थाने लेकर आई। इसके बाद पशु चिकित्सक से गाय को मेडिकल टेस्ट कराया गया। इस टेस्ट की रिपोर्ट अब तक पुलिस को मिली नहीं है। गाय को सुरक्षित खमतराई इलाके की एक गौशाला में पुलिस ने रखवाया है।

तीन महीने पहले भी रायपुर में सामने आई थी घटना
अजीब संयोग ही है कि खमतराई थाना इलाके में ही तीन महीने पहले इसी तरह की एक और घटना सामने आई थी। तब स्थानीय लोगों की भीड़ ने एक युवक को पकड़कर बुरी तरह से पीटा था। जब भीड़ ने पकड़ा तो आरोपी ने अपनी गलती कबूली थी। उनसे बताया कि वह बहक गया था। पेशे से ड्राइवरी का काम करने वाले आलम नाम के युवक को पकड़ा गया था।

पशु क्रूरता मामले में सख्त नहीं प्रशासन
गौ सेवक ओमेश बिसेन ने बताया कि ऐसे मामलों में प्रशासन सख्ती नहीं बरत रहा है। कई घटनाएं सामने आ रही हैं। पिछले 4 महीनों में रायपुर के हाईवे से ही ऐसे कई ट्रक पकड़े गए हैं। जिनमें मवेशियों की तस्करी भी हो रही थी। मगर इसके पीछे शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई नहीं की जाती।