22 को कलेक्टर्स कान्फ्रेंस लेंगे सीएम भूपेश बघेल:तीसरी लहर, एमएसपी और कानून व्यवस्था पर फोकस

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में 22 अक्टूबर को कलेक्टर्स कान्फ्रेंस होगी। सीएम भूपेश इस बैठक में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारियों, जल जीवन मिशन की प्रगति, कोविड-19 की संभावित तीसरी वेव से निपटने की तैयारियों की रिपोर्ट लेंगे।

वे लोक सेवा गारंटी अधिनियम के प्रकरणों के निराकरण, राजस्व विभाग के नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा के प्रकरणों के निराकरण तथा खरीफ की गिरदावरी के संबंध में भी जानकारी लेंगे। इसके अलावा सीएम भूपेश नजूल भूमि के व्यवस्थापन, आबंटन, नजूल एवं आबादी भूमि फ्री होल्ड की स्थिति, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में अब तक पंजीकृत मजदूरों की स्थिति की जानकारी भी लेंगे। इस दौरान सीएम खाद के विक्रय, गौठानों को मल्टी एक्टीविटी सेंटर के रूप में विकसित करने की रिपोर्ट कलेक्टरों से लेंगे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री इस बैठक में हाट बाजार क्लिनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, सस्ती दवा योजना, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित 15 प्रतिशत भूमि की उपलब्धता एवं बंटन की स्थिति, सुपोषण अभियान, आश्रम-छात्रावासों के उन्नयन की स्थिति की जानकारी लेंगे।

आईजी-एसपी कान्फ्रेंस 21 को
इससे पहले सीएम 21 अक्टूबर को सुबह दस बजे आईजी-एसपी से कांफ्रेंस लेंगे। वे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी लेंगे। बघेल कवर्धा मामले की रिपोर्ट भी लेंगे। वे त्योहारों के मद्देनजर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। मालूम हो कि अब नव वर्ष तक पर्वों का सीजन रहेगा। चिटफंड घोटाले के पीड़ितों को राशि वापसी की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

खबरें और भी हैं...