• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Today Again CM Bhupesh Went To UP: Have To Return By Evening After Holding A Rally In Prime Minister Modi's Stronghold Varanasi, PCC Executive Meeting Tomorrow

आज फिर UP गए CM भूपेश:वाराणसी में महारैली करके शाम तक वापस लौटेंगे; कल PCC कार्यकारिणी की बैठक

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को एक दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश रवाना हो गए हैं। वे वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस की जनहित संकल्प महारैली को संबोधित करने वाले हैं। जनसभा और पार्टी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री वापस रायपुर लौट आएंगे। सोमवार को रायपुर में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है।

वारणसी रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हवाई अड्‌डे पर कहा, आज वे वाराणसी जा रहे हैं जहां कांग्रेस की एक बड़ी रैली आयोजित है। तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री, रायपुर हवाई अड्‌डे से सीधे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्‌डे पहुंचेंगे। वहां से कांग्रेस पदाधिकारी उन्हें वाराणसी के सर्किट हाउस ले जाएंगे। वहां एक संक्षिप्त बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करौता बाजार में आयोजित जनहित संकल्प महारैली में शिरकत करने पहुंचेंगे।

वाराणसी-भदोही मार्ग पर यह जगह रोहनिया विधानसभा में आती है जो अपना दल का गढ़ रहा है। यहां पटेल जाति के वोटर निर्णायक भूमिका में हैं। मौजूदा विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह भाजपा से हैं। उनसे पहले इस सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था। यहां से अपना दल की अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल विधायक रह चुकी हैं।

इलाके में पैठ बनाने की रणनीति
बताया जा रहा है, पिछले कई विधानसभा चुनावों से यहां कांग्रेस के लिए पाने को कुछ नहीं था। पहले पांच स्थानों में भी कांग्रेस नहीं थी। अब करौता की रैली में कांग्रेस आसपास के जिलों से भी लोगों को इकट्‌ठा कर रही है। कांग्रेस के रणनीतिकारों को उम्मीद है कि इस महारैली के जरिए वे भाजपा-सपा से निराश वोटरों को एकजुट कर जीत की राह बना सकते हैं।

सोमवार को कार्यकारिणी की बैठक
कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को पांच बजे से प्रस्तावित है। यह बैठक राजीव भवन में होनी है। कार्यकारिणी से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की एक बैठक सुबह 10 बजे से ही शुरू हो जाएगी। बैठकों का यह दौर 4 जनवरी तक चलेगा। इसमें शामिल होने के लिए AICC के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया रविवार को ही रायपुर पहुंच रहे हैं।