• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Today CM's Chaupal In Konta Chhindgarh Sukma: The Chief Minister Is Leaving Again Today For The Assemblies, Will Remain In Bastar Division Till June 2

CM की आज कोंटा-छिंदगढ़-सुकमा में चौपाल:विधानसभावार दौरे के दूसरे राउंड के लिए रवाना हुए भूपेश बघेल; 2 जून तक बस्तर संभाग में भेंट-मुलाकात

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने दौरे के पहले चरण में तीन जिलों के आठ विधानसभा क्षेत्रों में जा चुके हैं। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने दौरे के पहले चरण में तीन जिलों के आठ विधानसभा क्षेत्रों में जा चुके हैं।

एक सप्ताह के गैप के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विधानसभावार दौरा बुधवार को फिर से शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने रायपुर से बस्तर के कोंटा विधानसभा के लिए उड़ान भरी है। इस दौरे में उनका ठिकाना बस्तर संभाग होना है। पहले दिन मुख्यमंत्री सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा क्षेत्र से भेंट-मुलाकात की चौपाल लगाएंगे। मुख्यमंत्री ने चार मई को बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की सामरी विधानसभा से इस दौरे के पहले दौर की शुरुआत की थी।

निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 18 मई को सुबह 11 बजे के बाद रायपुर से हेलिकॉप्टर से कोंटा के लिए उड़ान भरी। वे कोंटा पहुंचकर वे आम लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे। सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का जायजा लेंगे। यहां से मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर कोंटा विधानसभा क्षेत्र के ही छिन्दगढ़ पहुंचेगा। वहां चौपाल में लोगों से भेंट-मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री सुकमा पहुंचेंगे।

सुकमा में मुख्यमंत्री को पुलिस लाइन स्थित आफिसर्स मेस का लोकार्पण, शहीद पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण और सी-मार्ट का उद्घाटन करना है। मुख्यमंत्री शाम 5.20 बजे से शाम 7.20 बजे तक सुकमा में विभिन्न प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने वाले हैं। उसके बाद वे सुकमा के जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन को देखने और कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं से मिलने जाएंगे।

आठ विधानसभा क्षेत्रों का दौरा पूरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में भेंट-मुलाकात अभियान की शुरुआत की है। इसके पहले चरण में मुख्यमंत्री ने 4 मई से 11 मई तक सरगुजा संभाग के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने तीन जिलों के आठ विधानसभा में जनता के बीच पहुंचकर शासकीय योजनाओं को क्रियान्वयन और जनता को मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी ली थी।

2 जून तक बस्तर का दौरा पूरा होगा

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा 2 जून तक पूरा कर लेंगे। यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत 30 मई से होगी। इस दौर में नारायणपुर, कांकेर, अंतागढ़ और भानुप्रतापुर विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री की चौपाल लगनी है। यह चरण पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री एक बार फिर सरगुजा संभाग की विधानसभा सीटों के लिए जाएंगे।