कल रन फॉर सीजी प्राइड:सरकार के तीन साल पूरे होने पर दौड़ेगा रायपुर शहर, 5 किमी की दौड़ में हजारों के इनाम

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आयोजकों ने इस दौड़ प्रतियोगिता के लिए यह रास्ता तय किया है। - Dainik Bhaskar
आयोजकों ने इस दौड़ प्रतियोगिता के लिए यह रास्ता तय किया है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं। इस क्रम में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जारी है। मंगलवार को रायपुर की सुबह रन फॉर सीजी प्राइड से होगी। इसमें छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान के लिए हजारों प्रतिभागी पांच किलोमीटर की दौड़ लगाएंगे। इस प्रतियोगिता के दो वर्गों में हजारों के इनाम रखे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया, रन फॉर सीजी प्राइड की शुरुआत रायपुर में गांधी उद्यान से हागी। सुबह 6.30 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हरी झंडी दिखाकर धावकों को रवाना करेंगे। भगत सिंह चौक से शुरू होकर यह दौड़ दो अलग-अलग मार्गों से वहीं वापस लौटेगी।

दौड़ को मुख्य रूप से दो श्रेणियों में बांटा गया है। इसमें पहले श्रेणी की दूरी 5 किलोमीटर की महिला-पुरुष श्रेणी में होगी। इसमें 14 वर्ष से 60 वर्ष तक के आयु वर्ग के लोग शामिल होंगे। इस वर्ग के प्रतिभागियों के लिए जय स्तंभ चौक, कोतवाली चौक, PWD चौक, मजार चौक, इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा और शहीद भगत सिंह चौक को चेक पॉइंट बनाया गया है।

इस श्रेणी के विजेता को 21 हजार रुपए, दूसरे स्थान पर आये प्रतिभागी को 15 हजार रुपए और तीसरे स्थान पर आने वाले को 11 हजार रुपए का पुरस्कार मिलेगा। चौथे से 10वें स्थान तक के प्रत्येक प्रतिभागी को 2100 रुपए पुरस्कार तय हुआ है। दौड़ के अलावा फोटोग्राफी, स्लोगन और रील प्रतियोगिता का आयोजन भी हो रहा है।

बच्चों-बुजुर्गों के लिए छोटा रास्ता

वरिष्ठ नागरिक व 14 साल से कम उम्र के बच्चों की एक अलग श्रेणी बनी है। इसमें 14 वर्ष से कम तथा 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग हिस्सा ले सकेंगे। यह रास्ता काफी छोटा होगा। इनके लिए कलेक्टर चौक, राजभवन चौक के आगे आरडीए, इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा और शहीद भगत सिंह चौक को चेक पॉइंट बनाया गया है। इस वर्ग में प्रथम पुरस्कार 11 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार सात हजार रुपए और तृतीय पुरस्कार पांच हजार रुपए तय हैं।

खबरें और भी हैं...