वोटर का टूलकिट:छत्तीसगढ़ में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने जारी किया सवालों वाला पोस्टर, पूरे प्रदेश में 10 लाख पोस्टर लगाकर मोदी सरकार से पूछेंगे सवाल

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज पोस्टर जारी कर मोदी सरकार से सवाल पूछे। इसमें नोटबंदी, जीएसटी, कालाधन मुद्दे से लेकर कोरोना प्रबंधन और वैक्सीनेशन से जुड़े सवाल पूछे गए हैं। - Dainik Bhaskar
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज पोस्टर जारी कर मोदी सरकार से सवाल पूछे। इसमें नोटबंदी, जीएसटी, कालाधन मुद्दे से लेकर कोरोना प्रबंधन और वैक्सीनेशन से जुड़े सवाल पूछे गए हैं।

सोशल मीडिया पर टूलकिट विवाद अभी थमा भी नही है कि कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा पर जमीनी हमला बोल दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने केंद्र सरकार से 15 सवालों का एक पाेस्टर जारी किया है। उन्होंने कहा है, वोटर का असली टूलकिट यही है।

अपने निवास कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में विकास उपाध्याय ने कहा, देश के जिन मतदाताओं ने अपना वोट देकर भाजपा को सत्ता तक पहुंचाया। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। वही वोटर आज सवाल पूछने को मजबूर हैं। विकास ने कहा, मोदी जी के लिए कभी चौकीदार का जुमला बड़ा मजेदार हुआ करता था। अब उसे बोलना छोड़ दिए हैं पर चौकीदार बनकर देश के लुटेरों को विदेश भगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 2000 करोड़ रुपए खर्च कर पूरी दुनिया घूम ली, यह कहकर कि विदेशों से पूंजी लाएंगे पर आया कुछ नहीं। भाजपा सरकार ने काॅर्पोरेट जगत का 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपया माफ कर दिया और देश के किसानों को आंदोलन करने छोड़ दिया। कोरोना की बदहाली आपसे संभली नहीं और देश के लाखों लोगों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। इसके जिम्मेदार कौन हैं? 70 साल की सरकारें या 07 साल की आपकी सरकार? अच्छे दिन आएंगे से शुरूआत कर आत्मनिर्भर भारत के नाम पर देश को गुमराह किया और मदद के लिए विदेशों में हाथ फैलाते रहे। भारत के लोग अपने देश में मर रहे हैं और आपने विदेशों में वैक्सीन भेज दिया। विकास उपाध्याय ने बताया, इस पोस्टर में 15 सवालों का जवाब मांगा गया है। ऐसे 10 लाख पोस्टर छपवाए जा रहे हैं जो गांव-गांव में दीवारों पर चिपककर वोटर को बताएगा कि मोदी सरकार ने उनके साथ क्या किया है।

सोशल मीडिया पर गढ़ी छवि वहीं ध्वस्त हो रही है

विकास उपाध्याय ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी टीम ने सुनियोजित तरीके से सोशल मीडिया के जरिये अपनी खुद की एक छवि गढ़ी है। धरातल पर कोई काम हो न हो, वे अपनी बनावटी छवि चमकाने सफल रहे। यहदेश के साथ एक बड़ा षड़यंत्र था। परन्तु मोदी सरकार की नाकामियों के चलते कभी भाजपा की बड़ी ताकत रही सोशल मीडिया अब कमजोर कड़ी बन गई है। आज उसी सोशल मीडिया पर उस बनावटी छवि को ध्वस्त होता देश देख रहा है।

गंगा को अपवित्र करने का आरोप लगाया

विकास उपाध्याय ने कहा, जिस गंगा नदी के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की भावना से खेले। उसी गंगा को उन्होंने अपनी नाकामियों की लाशें बिछाकर अपवित्र कर दिया। देश में महामारी से लोग मर रहे थे और ये सत्ता हथियाने के लिए लाखों की भीड़ जुटाकर सभा लेते रहे। जब भारत सहित पूरे विश्व में हो रहे अपनी बदनामी को देखा तो इससे बचने महामारी का प्रबंधन राज्यों पर छोड़ दिया।

पूरे प्रदेश का दौरा करने की तैयारी

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने बताया, केंद्र सरकार की नाकामियों को वोटरों के बीच ले जाने के लिए वे पूरे प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। इसका खाका तैयार है। वे पूरे प्रदेश का दौरा कर कांग्रेस के युवा साथियों को सक्रिय करेंगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक-एक मतदाता से संपर्क कर उनके भाजपा को दिए वोट का किस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा है बताया जाएगा। साथ ही राज्य सरकार की उपलब्धियों को लोगों के बीच प्रचारित कररने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...