पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलेगी राहत:टाटीबंध चौक पर इंटरचेंज फ्लाईओवर में फंस रहा ट्रैफिक, रोज ऐसे लग रहा जाम, अब सर्विस रोड कर रहे हैं चौड़ा

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टाटीबंध चौक पर बन रहे इंटरचेंज फ्लाईओवर की वजह से चौराहे पर रोज लंबा जाम लग रहा है। काम चालू करने के पहले सर्विस रोड का चौड़ीकरण नहीं किया गया। अब परेशान आम लोग हो रहे हैं। दुर्ग-भिलाई, शहर और रिंग रोड से आने वाली गाड़ियां जाम में फंस रहीं हैं। दूसरा विकल्प न होने के कारण पुलिस एक ओर के ट्रैफिक को रोककर दूसरी ओर की गाड़ियों को रास्ता देती है। इस दौरान जिस ओर का ट्रैफिक रोका जाता है, उस सड़क पर गाड़ियों की कतारें लग जाती हैं। हालांकि अब सर्विस रोड के चौड़ीकरण का काम चालू हो चुका है। रोड चौड़ा होने के बाद जाम की दिक्कत कम होगी। लेकिन इसके लिए एनएचएआई इसलिए जिम्मेदार है, क्योंकि निर्माण से पहले उसने ट्रैफिक डायवर्ट करने का कोई प्लान ही नहीं बनाया। अब फ्लाईओवर बनने तक लोगों को यहां दिक्कत झेलने होंगे।

निर्माण एजेंसी ने की गलती : निर्माण की मशीनें और मलबे से भी सड़कें संकरी हुई हैं। ट्रैफिक पुलिस के अफसरों के अनुसार सर्विस रोड को पहले ही चौड़ा बनाया जाता तो इस तरह की परेशानी नहीं आती। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टाटीबंध चौक पर निर्माण चालू करने के पहले रोज जाम लगने की आशंका पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए तगड़ी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई। निर्माण एजेंसी ने हेवी ट्रैफिक के बीच काम शुरू कर दिया।

अब रोज सुबह शाम कई बार जाम लगने से निर्माण एजेंसी की भी परेशानी बढ़ गई है। नए विकल्प के तौर पर सर्विस रोेड को मुख्य सड़क में मिलाकर इसकी चौड़ाई बढ़ाने काम चल रहा है। बिजली के पोल की शिफ्टिंग की प्रक्रिया भी चालू कर दी गई है। पोल हटने से भी सड़क की चौड़ाई बढ़ेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें