पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:ढाई घंटे की बारिश में शहर तरबतर, कई सड़कों और इलाकों में भरा पानी

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में गुरुवार को दोपहर बाद तेज और मध्यम गति से करीब ढाई घंटे बारिश हुई। इस दौरान लगभग 30 मिमी पानी बरस गया। इस सीजन में पहली बार इतने कम समय में इतना पानी गिरा, इससे कई इलाके और सड़कें पानी में डूब गईं। निगम ने बारिश के पहले कई इलाकों को लेकर तैयारियां की थी। इसके बावजूद हर साल जहां तेज बारिश के दौरान सड़कें डूब जाती हैं, वहां इस साल भी वही हालात रहे। हालांकि बारिश के बाद वातावरण ठंडा होने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।  मौसम विज्ञानियों के अनुसार सुबह हवा में नमी 75 फीसदी के आसपास थी। इस वजह से लोग गर्मी और उमस महसूस कर रहे थे, लेकिन दोपहर करीब दो बजे के बाद तेज बारिश शुरू हो गई। दोपहर से शाम साढ़े चार बजे तक रुक-रुककर बारिश होती रही। इस दौरान लालपुर मौसम केंद्र में एक इंच से ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई। शहर के अलावा आउटर में भी अच्छा पानी गिरा। माना एयरपोर्ट में करीब तीन मिमी पानी बरसा। शहर में हुई बारिश की वजह से जल विहार कालोनी, प्रोफेसर कालोनी, कविता नगर, समता कालोनी, जीई रोड, रजबंधा मैदान, शैलेंद्र नगर सहित शहर की कई निचली बस्तियों में पानी भर गया। सड़कों पर डेढ़ से दो फीट तक पानी भर गया। बारिश थमने के बाद भी पानी उतरने में एक से डेढ़ घंटे लग गए। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि जल विहार कालोनी में जलभराव को रोकने के लिए स्मार्ट सिटी ने ड्रैनेज सिस्टम पर वर्क प्लान तैयार किया है। इससे कालोनी में पानी भरने की समस्या खत्म हो जाएगी। चंगोराभाठा, भाठागांव के आसपास पानी भरने की समस्या को दूर करने के लिए नालियां बनाने और उसे चिंगरी नाले से जोड़ने का काम किया जा रहा है। इससे प्रोफेसर कालोनी और आसपास भी पानी भरने की समस्या खत्म हो जाएगी।

आज भी हो सकती है बारिश : लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी दक्षिण ओडिशा और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर एक द्रोणिका है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को राजधानी समेत प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। शहर में आसमान में हल्के बादल रहेंगे। दोपहर बाद या शाम-रात को गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। दिन का तापमान अधिकतम 33 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser