रायपुर में करोड़ों की चोरी में शामिल दो गिरफ्तार:फिल्मी अंदाज में झारखंड पुलिस का चेकपोस्ट तोड़कर भाग रहे थे, फोर्स ने 38 किलो चांदी के साथ पकड़ा, मास्टरमाइंड अब भी फरार

रायपुर4 महीने पहले
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

रायपुर की पुलिस झारखंड से दो बदमाशों को पकड़कर लाई है। पुलिस का दावा है कि यह दोनों आरोपी गुढ़ियारी में नवकार ज्वेलर्स में हुई करोड़ों की चोरी में शामिल थे। ये बदमाश अपने 5 साथियों के साथ झारखंड में पुलिस का बैरिकेड तोड़कर भाग रहे थे। झारखंड पुलिस की टीम ने पीछा करते हुए इन्हें पकड़ा। हाइवे में जंगल का फायदा उठाकर इनके 5 साथी फरार होने में कामयाब रहे। झारखंड से बदमाशों को पुलिस रायपुर लाकर गुढ़ियारी के नवकार ज्वेलर्स में हुई चोरी के संबंध में पूछताछ कर रही है। झारखंड पुलिस को इन बदमाशों के पास से 38 किलो चांदी मिली है। ये चांदी रायपुर वाली वारदात की ही है या नहीं इसकी भी तस्दीक पुलिस कर रही है।

इस दुकान में हुई चोरी।
इस दुकान में हुई चोरी।

शुक्रवार शाम रायपुर के पुलिस कंट्रोल रूम में अफसरों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में बीते रविवार को नवकार ज्वेलर्स में हुई सवा करोड़ के गहनों की चोरी के बाद से लगातार कई टीमें चोरों का पता लगाने का काम कर रही थी। CCTV फुटेज ट्रेस करते हुए टीम को जानकारी मिली कि बदमाश एक स्कॉर्पियो में भागे हैं। गाड़ी का नंबर झारखंड के देवघर जिले के आसपास का है। इस इनपुट के आधार पर टीम लगातार झारखंड के इलाकों में सर्चिंग कर रही थी और इन बदमाशों के झारखंड में पकड़े जाने की खबर पर टीम वहां पहुंची।

घटना के बाद रायपुर के सराफा व्यापारियों ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।
घटना के बाद रायपुर के सराफा व्यापारियों ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

मास्टर माइंड तक नहीं पहुंचा पुलिस का हाथ
अब रायपुर जिन बदमाशों को लाया गया है उनके नाम मोफिजुल शेख और मोजिबुर शेख हैं। यह दोनों झारखंड के साहिबगंज इलाके के रहने वाले हैं। रायपुर पुलिस की अब तक की छानबीन में यह बात सामने आई है कि नवकार ज्वेलर्स में लगभग सवा करोड़ के सोने चांदी के जेवर की चोरी करने वाले गैंग के सभी सदस्य साहिबगंज इलाके के ही रहने वाले हैं। पुलिस अब इनकी तलाश में जुटी हुई है। जांच टीम दावा कर रही है कि इन दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद जल्द ही इस घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो पाएगी। फिलहाल इस गैंग के 5 सदस्य फरार हैं, जिन्होंने इस सवा करोड़ की चोरी की प्लानिंग और इस वारदात को अंजाम दिया था।

रायपुर में सुसाइड का वीडियो
5 वीं मंजिल से कूदी लड़की ने मोबाइल पर मैसेज लिखा- सॉरी मम्मी-पापा, मैं आपसे बेहद प्यार करती हूं; जिस प्रेमी का जिक्र, वह फरार

चोर कारोबारी बनकर आए थे
नवकार ज्वेलर्स के ठीक बगल की जलाराम गारमेंट्स नाम की दुकान है। इसे बीते गुरुवार 30 सितंबर को एक युवक ने आकर किराए पर लेने की बात की। उसने कहा कि वो यहां जूतों का कारोबार करेगा। बंद पड़ी गारमेंट शॉप के मालिक ने दुकान किराए पर देने के लिए हामी भर दी, युवक ने 40 हजार रुपए एडवांस देकर दुकान 4 अक्टूबर को आकर एग्रीमेंट करने का वादा कर दिया। युवक ने 1 अक्टूबर को फर्नीचर का काम करवाने के लिए मालिक से दुकान की चाबी ली। पुलिस को शक है कि बदमाशों ने शनिवार रात इस दुकान में ही बिताई। आधी रात दुकान के अंदर से तीसरे माले पर आए और छत से नवकार ज्वेलर्स में घुसकर इस बड़े कांड को अंजाम दे दिया।

गैस कटर से तिजोरी काटी गई।
गैस कटर से तिजोरी काटी गई।

पुलिस को भी चकमा देकर निकले
नवकार ज्वेलर्स कांड में सबसे बड़ी बात ये भी है कि चोरी के बाद दुकान से भाग रहे 4 युवकों को रास्ते में आधी रात पुलिस की एक पेट्रोलिंग टीम ने रोका था। पेट्रोलिंग टीम ने पूछा था कि वो कहां जा रहे हैं। युवकों ने कह दिया मजदूर हैं छुट्‌टी मिली है तो रात की ट्रेन से बंगाल जा रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने इस पूछताछ के बाद उन्हें जाने दिया। ये सभी नवकार ज्वेलर्स से ही हाथ साफ करके भागे थे। अब CCTV के आधार पर पुलिस इन्हें ट्रेस करने का प्रयास कर रही है।
रायपुर में सवा करोड़ के गहने चोरी...VIDEO:चोरों ने पड़ोस की दुकान किराए पर लेकर रात वहीं बिताई, फिर छत से ज्वेलरी शॉप में घुसकर की वारदात; तीन बैग में भरकर ले गए जेवर

खबरें और भी हैं...