• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Two More Private Hospitals For Government Employees: The Government Released The Second List In A Week, Now A Total Of 77 Hospitals Will Get Treatment

सरकारी कर्मियों के लिए दो और निजी अस्पताल:सरकार ने एक सप्ताह में दूसरी सूची जारी की, अब कुल 77 अस्पतालों में इलाज मिलेगा

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों और उनके परिजनों के बेहतर इलाज के लिए दो और निजी अस्पतालों को अनुबंधित कर लिया गया है। इन अस्पतालों में रायपुर के श्री बालाजी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल और रायगढ़ का श्री बालाजी मेट्रो केयर हॉस्पिटल शामिल है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने 26 जुलाई को ऐसे 75 अस्पतालों की पहली सूची जारी की थी। यानी एक सप्ताह के भीतर सरकार ने अनुबंधित अस्पतालों की दूसरी सूची जारी की है।

पहली सूची जारी होने के बाद अधिकारियों-कर्मचारियों में भारी नाराजगी थी। कहा जा रहा था कि सरकार ने उनकी सुविधाओं में कटौती की है। पिछले साल तक ऐसे 127 निजी अस्पताल अनुबंधित सूची में शामिल थे। इसमें से 40 के करीब राज्य के बाहर के अस्पताल थे। इसमें से अधिक संख्या दिल्ली के अस्पतालों की थी। नई सूची में प्रदेश से बाहर के केवल दो अस्पतालों को जगह मिली है। दोनों अस्पताल नागपुर के हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना था, इस सूची में और भी अस्पतालों के नाम जोड़े जाएंगे। मान्यता के लिए निर्धारित नवीनीकरण शुल्क नहीं मिलने के कारण बहुत से अस्पतालों के नाम पहली सूची में शामिल नहीं हो पाए हैं। संबंधित अस्पतालों द्वारा मान्यता के लिए शुल्क जमा किए जाने के बाद शासकीय कर्मियों और उनके परिजनों के इलाज के लिए अस्पतालों का दायरा और भी बढ़ेगा।

यहां देखिए अस्पतालों की नई सूची

सरकार उठाती है इलाज का खर्च

इन मान्यता वाले अस्पतालों में छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सेवा योजना के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के लिए लागू उपचार की दरों पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जानी है। इन अस्पतालों में पहुंचने पर सरकारी कर्मचारी और उनके आश्रितों का इलाज तत्काल शुरू किया जाना है। इलाज का खर्च बाद में राज्य सरकार अदा करती है।

सरकारी कर्मचारियों की सुविधा में कटौती:अब केवल 75 अस्पताल में इलाज करवा सकेंगे; पिछले साल 127 हॉस्पिटल थे

खबरें और भी हैं...