पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Vaccin War; BJP Angry Over The Language Of The Health Department Circular In Chhattisgarh, Former Minister Ajay Chandrakar Sent A Complaint To The Union Minister Jitendra Singh

भाजपा को भाषा से शिकायत:छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के सर्कुलर की भाषा पर भड़की भाजपा, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने केंद्रीय कार्मिक मंत्री को भेजी शिकायत

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने निजी क्षेत्र में पेड वैक्सीनेशन ड्राइव की मांग की है। उनका कहना है कि सरकार के भरोसे टीका लगने में कई दशक लग जाएंगे। - Dainik Bhaskar
भाजपा विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने निजी क्षेत्र में पेड वैक्सीनेशन ड्राइव की मांग की है। उनका कहना है कि सरकार के भरोसे टीका लगने में कई दशक लग जाएंगे।

कोरोना टीकाकरण में धीमी रफ्तार का विरोध कर रही भाजपा अब राज्य सरकार के सर्कुलर की भाषा पर भड़क उठी है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने केंद्र सरकार से इसकी लिखित शिकायत की है। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को लिखी शिकायत में भाजपा नेता ने पत्र की भाषा को असंसदीय बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

एक मई से शुरू हुए 18+ टीकाकरण में सरकार अन्त्योदय वर्गों के लिए प्राथमिकता तय कर हाईकोर्ट में घिरी हुई है। कोर्ट की टिप्पणी के बाद स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव सुरेंद्र सिंह बाघे ने 5 मई की रात एक आदेश जारी कर टीकाकरण को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया था। इस आदेश में विभाग ने प्राथमिकता तय करने के पिछले आदेश को जस्टिफाई करने की कोशिश की थी। इसमें कहा गया था, “भारत सरकार का कोविन पोर्टल केवल मोबाइल नंबर और OTP के आधार पर रजिस्ट्रेशन की अनुमति देता है। अधिकांश अत्यंत गरीब लोगों के पास मोबाइल नहीं है। उनके पास कनेक्टिविटी और इंटरनेट भी नहीं है। इसलिए उनके लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना लगभग असंभव है। इससे पहले पोर्टल पर ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा थी लेकिन भारत सरकार ने 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए यह सुविधा वापस ले ली, जो गरीब लोगों के साथ बहुत बड़ा भेदभाव है।”

अजय चंद्राकर ने इस पत्र की इस भाषा को कोट करते हुए बेहद आपत्तिजनक और राजनीति से प्रेरित बताया है। अजय चंद्राकर ने आरोप लगाने वाली इस सर्कुलर पर कार्रवाई करने की मांग की है। अजय चंद्राकर ने शिकायत की प्रतिलिपि मुख्य सचिव अमिताभ जैन को भी भेजी है।

केंद्र सरकार को बदनाम करने की कोशिश

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने एक दिन पहले आरोप लगाया था, राज्य सरकार वैक्सीनेशन पर राजनीति कर रही है। वह केंद्र सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। सर्कुलर में कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार के कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं करना है। उसके लिए राज्य सरकार अलग से पोर्टल बनाएगी।

खबरें और भी हैं...