पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंत्योदय व बीपीएल-एपीएल को एक साथ वैक्सीन:आज से आठ टीकाकारण केंद्रों में 18-44 साल वाले सभी को टीके

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में अब अंत्योदय ही नहीं बल्कि बीपीएल और एपीएल राशन कार्ड वालों को भी शनिवार को सुबह 9 बजे से टीके लगाए जाएंगे। 18 से 44 साल तक के उम्र के लोग सुबह 8 बजे टीकाकरण केंद्रों में जाकर पहले पंजीयन करवाकर टीके लगवा सकते हैं।

रायपुर जिले में अभी इसके लिए 8 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इसमें शहर में तीन जगहों पर टीके लगेंगे। इसके साथ ही 45 साल से ऊपर के लोगों को पुराने टीकाकरण केंद्रों में पहले की तरह ही टीके लगते रहेंगे। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने बताया कि अत्योदय, बीपीएल तथा एपीएल श्रेणी के लोगों को एक तिहाई के अनुपात में समान प्राथमिकता देते हुए टीके लगाए जाएंगे। हर टीकाकरण केंद्रों में तीनों राशन कार्ड वालों के लिए अलग-अलग काउंटर होंगे। इन काउंटरों में जाकर वे अपना पंजीयन करवा सकते हैं।

सुबह 8 बजे से पंजीयन
टीकाकरण केंद्रों में सुबह 8 बजे से अलग-अलग बने राशन कार्ड काउंटर में जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। पंजीयन के बाद सुबह 9 बजे से ही टीके लगने शुरू हो जाएंगे। अंत्योदय और बीपीएल राशन कार्ड वालों को अपने कार्ड के साथ ही एक शासकीय पहचान पत्र दिखाना होगा। एपीएल परिवारों के सदस्य आधार कार्ड, पेन कार्ड या अन्य कोई शासकीय मान्य दस्तावेज दिखाकर टीके लगवा सकते हैं।

शहर में यहां लगेंगे टीके
सांस्कृतिक भवन चंगोराभाठा, पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम डीडीनगर, बीटीआई परिसर, अभ्यास पूर्व माध्यमिक एवं प्राथमिक शाला शंकरनगर, बिरगांव निगम में अडवानी आलिकान स्कूल।

3.5 लाख डोज कोविशील्ड वैक्सीन आज 11 बजे आएगी
18 वर्ष या इससे ज्यादा उम्र वालों के लिए शनिवार को 3.5 लाख डोज वैक्सीन आएगी। यह वैक्सीन कोविशील्ड की होगी। सुबह 11 बजे मुंबई से आने वाली फ्लाइट में वैक्सीन आएगी। अभी जिलों के स्टोर में 1.04 लाख वैक्सीन है।

खबरें और भी हैं...