पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राशन दुकानों का चावल बरामद:राशन कार्ड वालों से चावल खरीद घर में कर रहे थे जमा, 78 क्विंटल जब्त

रायपुरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजातालाब के दो घरों से राशन दुकानों का चावल बरामद किया

राजधानी में अब पुराना धंधा फिर से जोर पकड़ने लगा है। शहर के लगभग सभी राशन दुकानों के बाहर ऐसे लोग जमा होते हैं जो बीपीएल-एपीएल वालों से सीधे चावल की खरीदी कर उन्हें नगद रकम का भुगतान कर रहे हैं। बाद में इसी चावल को ऊंची कीमत में खुले बाजार में बेच दिया जाता है।

पिछले दो महीने में ही ऐसे आधा दर्जन से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। खाद्य विभाग के अफसरों को इस तरह की शिकायतें लगातार मिल रही है। यही वजह है कि वे राशन दुकानों के बाहर जाकर इस तरह की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। विभाग के अफसरों को मंगलवार को ऐसी ही एक जानकारी मिली कि राजातालाब के दो घरों में बड़ी मात्रा में राशन दुकान का चावल स्टॉक किया गया है। सूचना मिलने पर विभाग की टीम ने सीधे घर पर छापा मारा। वहां से 78 क्विंटल चावल जब्त किया गया।

न्यू नेताजी होटल सील, तीन मेडिकल पर कचरे का जुर्माना
निगम अमले ने मंगलवार को कटोरा तालाब में लॉकडाउन में न्यू नेताजी होटल खुले रखने पर सील कर दिया गया है। जोन क्रमांक 4 के कमिश्नर लोकेश चंद्रवंशी ने बताया कि न्यू नेताजी होटल के संचालक होटल खोलकर समोसा, कचौड़ी, मिठाइयां बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी। इसके लिए पहले भी चेतावनी भी जारी की गई थी। इसके बाद होटल को मंगलवार को सील कर दिया गया। लॉकडाउन में फिलहाल केवल रेस्टोरेंट को ही ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने की छूट दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें